नरेन्द्र मोदी ने छुए प्रकाशसिंह बादल के पांव, कहा- चुनाव तो मैं कल ही जीत गया

Last Updated: शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019 (13:17 IST)
बनारस में नामांकन भरने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विनम्रता की अनूठी मिसाल पेश करते हुए पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री और अकाली नेता प्रकाशसिंह बादल के पांव छूकर आशीर्वाद लिया।

जब मोदी ने कलेक्ट्रेट परिसर में बादल के पांव छुए तो सभी की नजरें बरबस ही उस ओर जाकर टिक गईं। उल्लेखनीय है कि मोदी के नामांकन में न सिर्फ भाजपा के बड़े नेता बल्कि एनडीए के गठबंधन सहयोगी उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार, रामविलास पासवान के साथ ही पूर्वोत्तर और दक्षिण के नेता भी मौजूद थे।

चुनाव तो कल ही जीत गया : इससे पहले नरेन्द्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव तो मैं कल (गुरुवार को) ही जीत गया था। दरअसल, उनका इशारा बनारस की कल की रैली की ओर था, जिसने 7 किलोमीटर का फासला 2 घंटे 40 मिनट में तय किया था।

मोदी इस अवसर पर कहा कि काशी लोकसभा जीतने का काम तो मेरे हिसाब से पूरा हो गया है, लेकिन अब दूसरा महत्वपूर्ण काम पोलिंग बूथ जीतने का करना है। उन्होंने कहा कि एक भी पोलिंग बूथ बीजेपी का झंडा झुकने नहीं देगा, ऐसा मैं मानता हूं। अगर आपकी हार हुई तो सबसे ज्यादा दुख मुझे होगा।

मोदी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि बनारस में एक नया रिकॉर्ड बने। इस बार महिलाओं का मतदान पुरुषों की तुलना में 5 प्रतिशत अधिक होना चाहिए। माताएं और बहनें 21वीं सदी की ताकत बननी चाहिए।

 

और भी पढ़ें :