राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र में माओवादियों ने लगाए पोस्टर

Rahul Gandhi
Last Updated: शनिवार, 13 अप्रैल 2019 (13:21 IST)
वायनाड। माओवादियों ने शनिवार को केरल के थिरुनेल्ली में पोस्टर चस्पा कर लोगों से 23 अप्रैल को वायनाड संसदीय क्षेत्र में होने वाले मतदान का बहिष्कार करने की अपील की है। इस सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं।
माओवादियों ने इससे पहले दो बार प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लोगों से मतदान के बहिष्कार की अपील की थी। उन्होंने कलपेट्टा स्थित प्रेस क्लब में गत रविवार को और गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की थी।

माकपा पश्चिमी घाट के नदुकानी क्षेत्रीय समिति की क्षेत्रीय इकाई ने यह पोस्टर जारी किया है और इसे दीवारों पर चिपकाया है। थेरुनेल्ली के आश्रमम विद्यालय की दीवारों पर यह पोस्टर देखे जा सकते हैं।

राज्य पुलिस के कमांड बल और थंडरबोल्ट ने इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया है। माओवादियों ने राजनीतिक पार्टियों और नेताओं पर किसानों के हितों की अनदेखी करने और उनकी आत्महत्या की घटनाओं को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। माओवादियों ने पोस्टर में कहा है कि बागानों में काम करने वाले श्रमिक गुलाम बने हुए हैं और इससे उन्हें मुक्ति दिलाने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि वायनाड सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं, भाजपा ने यहां अपना उम्मीदवार नहीं उतारते हुए हिन्दू नेता तुषार वेल्लापल्ली को समर्थन दिया है, जबकि सीपीआई ने पीपी सुनीर को उम्मीदवार बनाया है। (एजेंसी/ वेबदुनिया)

 

और भी पढ़ें :