कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया तो नाराज हुईं नवजोत सिद्धू

पुनः संशोधित बुधवार, 3 अप्रैल 2019 (16:53 IST)
चंडीगढ़। पूर्व विधायक एवं नेता नवजोत कौर सिद्धू लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ से टिकट नहीं मिल पाने की निराशा छिपा नहीं सकीं। पार्टी की ओर से उम्मीदवार उतारने से पहले ही उन्होंने जनसभाएं शुरू कर दी थीं। कांग्रेस ने चंडीगढ़ से पूर्व केन्द्रीय मंत्री को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है।
नवजोत कौर ने बुधवार को कहा कि मुझे खुशी होती अगर वे उस महिला का सम्मान करते जो अपने व्यक्तिगत कार्यों को दिखाने का प्रयास कर रही है। कौर ने कहा कि उन्होंने खुद को राजनीति के प्रति समर्पित करने के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ का अपना पेशा भी छोड़ दिया। उनसे पूछा गया था कि क्या वे पार्टी के फैसले से निराश हैं?

पंजाब के मंत्री नवजोतसिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले चंडीगढ़ से चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश की थी। इस सीट पर 2014 में भाजपा उम्मीदवार किरण खेर को जीत हासिल हुई थी।
वर्ष 2014 के लोकसभा में चुनाव में किरण खेर ने पवन कुमार बंसल को करीब 70 हजार वोटों से हराया था। बंसल चंडीगढ़ से 4 बार सांसद रह चुके हैं। इस बार भी मुकाबला किरण खेर और पवन बंसल के बीच ही होगा। अमृतसर (पूर्व) से पूर्व भाजपा विधायक कौर ने कहा कि लेकिन ठीक है। पार्टी इसी तरह काम करती है। (भाषा)




और भी पढ़ें :