भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का दावा- BJP को मिलेंगी 300 से ज्यादा सीटें, एनडीए की बनेगी सरकार

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 मई 2019 (20:36 IST)
नई दिल्ली। 300 से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में फिर से सरकार बनाने का दावा करने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP)
ने साफ कहा है कि वह चुनाव के बाद नए दलों को साथ लेने को तैयार है।

भारतीय जनता पार्टी के ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दावा किया कि इन चुनावों में उनकी पार्टी को न केवल स्पष्ट बहुमत मिलेगा बल्कि 300 से अधिक सीटें मिलेंगी और राजग की सरकार बनेगी तथा मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यदि कोई अन्य दल उनके साथ जुड़ना चाहता है तो उसके लिए दरवाजे खुले हुए हैं।

दूसरे दलों का भी स्वागत : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार समाप्त होने से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शाह ने कहा कि यदि कोई दल गठबंधन से जुड़ना चाहेगा तो उसका स्वागत है। पार्टी का चुनाव पूर्व गठबंधन है लेकिन बाद में भी यदि कोई आना चाहे तो उसके लिए भी दरवाजे खुले हैं। इस चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने की अटकलों के मद्देनजर शाह की इस टिप्पणी को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
नरेन्द्र मोदी प्रयोग : उन्होंने कहा, पिछली बार जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश दिया था, लंबे समय के बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी।’ जनता ने एक प्रयोग किया था, ‘नरेन्द्र मोदी प्रयोग’। यह प्रयोग विफल न हो, सरकार ने जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम किया है।

पार्टी ने 2016 से शुरू कर दी थी तैयारी : उन्होंने कहा कि 5 साल पूरे होने को आए हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि मोदी सरकार फिर बनने जा रही है। इस चुनाव के लिए पार्टी ने 2016 से ही तैयारी शुरू कर दी थी और विस्तृत कार्यक्रम बनाए गए थे। बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए, लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की। वर्ष 2014 में पार्टी की विभिन्न राज्यों में 6 सरकारें थीं, जो एक बार 19 हो गई थी और अब भी 16 राज्यों में हैं।
जनता का उत्साह भाजपा से भी आगे : शाह ने कहा, ये चुनाव अभियान आजादी के बाद भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत वाला और विस्तृत अभियान रहा है। इस चुनाव में मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए जनता का उत्साह भाजपा से भी आगे रहा है। देश की आजादी के बाद सबसे ज्यादा परिश्रमी और विस्तृत चुनाव अभियान हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने किया है।

मोदी ने चुनाव प्रचार में की 1.5 लाख किलोमीटर की यात्रा : उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनाव अभियान मेरठ से शुरू हुआ। इस दौरान कुल 142 जनसभाओं को संबोधित किया है और 4 रोड शो किए गए। इन जनसभाओं में अनुमानित डेढ़ करोड़ लोगों से ज्यादा लोगों से सम्पर्क किया गया और जन कल्याण योजनाओं के 7000 लाभार्थियों से भी मुलाकात की गई। इस दौरान 1.5 लाख किलोमीटर की यात्रा की गई और तीन दिन ऐसे भी आए, जब एक दिन में मोदी ने 4000 किलोमीटर की यात्रा की।
हर 15 दिन में एक नई योजना : शाह ने जोर दिया कि मोदी सरकार ने हर 15 दिन में एक नई योजना लाकर लगभग 133 योजनाओं के माध्यम से देश के हर वर्ग तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कोशिश की है। देश के गरीब, किसान, महिला, दलित, आदिवासी और समाज के हर वर्ग को इन योजनाओं ने छुआ है।

50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया : अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, हमने 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है। उन्हें आधारभूत सुविधाएं देकर एहसास दिया है कि देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे। बहुत समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है, जिसमें ये मुद्दे गायब थे।
मोदी को बहुमत का विश्वास : इससे पहले मोदी ने भाजपा की फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि 2014 की तरह ही 2019 में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, मेरा मोटा-मोटा मत है कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर जीतकर सत्ता में आ रही है और लंबे अर्से के बाद ऐसा होगा।

 

और भी पढ़ें :