मतदान का आखिरी चरण, मोदी समेत इन दिग्गजों का राजनीतिक भविष्य दांव पर

पुनः संशोधित रविवार, 19 मई 2019 (07:53 IST)
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में रविवार को सात राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर सुबह सात बजे शुरू हो गया। कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच इस चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और मतदाता शाम छह बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।

इस चरण में 10 करोड़ एक लाख 75 हजार मतदाता 918 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, श्रीमती हरसिमत कौर बादल, हरदीप पुरी, मनोज सिन्हा, आर के सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा, अनुराग ठाकुर, बीबी जागीर कौर, पवन बंसल, किरण खेर, मीसा भारती, सनी देओल, शिबू शोरेन, भाकपा नेता अतुल कुमार अंजान, महेन्द्र नाथ पांडे और अनुप्रिया पटेल समेत कई प्रमुख नेता शामिल हैं।
वाराणसी सीट पर नरेंद्र मोदी का मुकाबला कांग्रेस के अजय राय और समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव से है। बिहार की पाटलिपुत्र सीट पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा के बीच मुकाबला है जिस पर लोगों की खास नजर है।

गुरदासपुर में अभिनेता का सामना दिग्गज कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ से है। चंडीगढ़ में भी किरण खेर और पवन बंसल के बीच रोचक ‍मुकाबला देखने को मिल रहा है। सासाराम सीट पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष एवं कांग्रेस उम्मीदवार मीरा कुमार का मुकाबला भाजपा के छेदी पासवान से है।

 

और भी पढ़ें :