0

आईलीग फुटबॉल टूर्नामेंट में मिरांडा और कात्सुमी के गोल से चेन्नई सिटी ने एरोज को हराया

शनिवार,फ़रवरी 29, 2020
0
1
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बैंकों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में राजधानी के तीन स्थानों पर छापेमारी की है।
1
2
नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में इस सप्ताह की शुरुआत में हुई सांप्रदायिक हिंसा से फैली दहशत के बीच इस क्षेत्र के एक कॉलोनी के हिंदू, मुस्लिम और सिख लोग एकजुट होकर उन्मादी भीड़ के खिलाफ खड़े हुए हैं और इलाके में पहरेदारी करते हैं। दंगे के दौरान पास ...
2
3

JDU सांसद बैद्यनाथ महतो का निधन

शुक्रवार,फ़रवरी 28, 2020
बिहार के वाल्मिकी नगर लोकसभा क्षेत्र से जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का आज नई दिल्ली में निधन हो गया। वे करीब 70 वर्ष के थे।
3
4
जम्मू। कश्मीर में एलओसी के इलाकों में हिमस्खलन से होने वाली मौतों से फिलहाल मुक्ति नहीं मिल पाई है। कल भी एक सैनिक हिमस्खलन में दबकर शहीद हो गया। आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार सालों में डेढ़ सौ से अधिक की जान हिमस्खलन में जा चुकी है। इनमें नागरिक और ...
4
4
5
कोलकाता। कर्नाटक के कप्तान करुण नायर ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए लोकेश राहुल के टीम के साथ जुड़ने से मनोबल बढ़ेगा और वह भारतीय टीम के इस सलामी बल्लेबाज से मैदान पर अहम सलाह लेंगे।
5
6
नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगाग्रस्त क्षेत्रों में धीरे-धीरे जनजीवन पटरी पर लौटने के साथ ही पुलिस ने दंगाइयों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है और अब तक 123 प्राथमिकी दर्ज कर 630 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत अथवा गिरफ्तार किया है।
6
7
चीन के बाद ईरान, इटली, जापान समेत कई देशों में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। चीन से फैले इस खतरनाक वायरस की चपेट में दुनियाभर के कई देशों के आने से वैश्विक कारोबार में गिरावट की आशंका जाहिर की जा रही है। इस वजह से दुनिया की दो सबसे बड़ी ...
7
8
नई दिल्ली। म्मू-कश्मीर के पुलवामा हमला मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को शुक्रवार को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब इसने आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर फिदायीन हमले की योजना बनाने में मदद करने ...
8
8
9
मुंबई। क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप में विस्फोटक प्रदर्शन कर रही 16 साल की युवा ओपनर शेफाली वर्मा की जमकर सराहना की है और उन्हें रॉकस्टार बताया है।
9
10
क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हेगले ओवल क्राइस्टचर्च का विकेट बेसिन रिजर्व की तुलना में उनकी स्विंग गेंदबाजी के लिए अधिक बेहतर साबित होगा।
10
11
नई दिल्ली। भारत विरोधी नारे लगाने और नफरत भड़काने के आरोप में घिरे जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मंजूरी अरविंद केजरीवाल सरकार ने दे दी है।
11
12
नई दिल्ली। नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में 5 बम रखे होने के एक यात्री के दावे के बाद रेलवे ने शुक्रवार को ट्रेन को दिल्ली के पास दादरी में रोक लिया और सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू की, लेकिन यह सिर्फ एक अफवाह निकली।
12
13
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के फैलने से भले ही ओलंपिक क्वालीफाईंग प्रतियोगिताओं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं लेकिन बैडमिंटन की विश्व संस्था ने शुक्रवार को कहा कि उसका अभी टोक्यो खेलों के क्वालीफिकेशन समय में किसी तरह का बदलाव करने की कोई योजना नहीं है।
13
14
नई दिल्ली। भारत साइप्रस में कोरोना वायरस के खतरे के कारण वहां होने वाले निशानेबाजी विश्व कप से हट गया। शॉटगन विश्व कप अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (ISSF) से मान्यता प्राप्त है जिसका आयोजन 4 से 13 मार्च के बीच किया जाएगा।
14
15
जिनेवा। जम्मू-कश्मीर में सकारात्मक विकास को पटरी से उतारने की पाकिस्तान की साजिशों की कड़ी निंदा करते हुए भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाक हुक्मरानों से कहा कि वह आतंकवाद का आर्थिक मदद देना बंद करे और उसकी अपनी जमीन तथा उसके नियंत्रण वाले इलाकों से ...
15
16
नई दिल्ली। निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में चौथे मुजरिम पवन कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुधारात्मक याचिका दायर कर मौत की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग की है।
16
17
क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर रिचर्ड हैडली ने कहा कि 2 साल तक कैंसर से जूझने के बाद उनका जिंदगी के प्रति नजरिया बदल गया।
17
18
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से मुसलमानों को 5 प्रतिशत कोटा प्रदान करने के राकांपा नेता एवं मंत्री नवाब मलिक के बयान के कुछ ही देर बाद वरिष्ठ मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अभी तक ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
18
19
नई दिल्ली।‍ गिरते शेयर बाजार और दिल्ली हिंसा के बीच अर्थव्यवस्था के मद्देनजर दो अच्‍छी खबरें आईं। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर 4.7 प्रतिशत रही, वहीं विदेशी मुद्रा भंडार में भी रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। दूसरी तिमाही में जीडीपी ...
19