'The Kapil Sharma Show' में युजवेंद्र चहल और पीयूष चावला का धमाल, खोले कई राज...

टीवी मनोरंजन के नंबर 1 रियलिटी शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में रविवार को दो ख्यात क्रिकेटर (Yuzvendra Chahal) और पीयूष चावला (Piyush Chawla) बतौर मेहमान बनकर आए और उन्होंने काफी धमाल करने के साथ ही अपनी निजी जिंदगी के भी कई राज खोले, जो अब तक अनछुए थे।

युजवेंद्र ने बताया कि अंग्रेज क्रिकेटर मेरा नाम ठीक से नहीं बोल पाते थे और मैं उनके लिए युजवेंद्र से 'यूजी' हो गया। टीम इंडिया में भी साथी खिलाड़ी मुझे यूजी कहकर ही बुलाते हैं। जब मैं रायपुर में 17 साल की उम्र में आईपीएल मैच खेल रहा था, तभी किसी ने मुझे रात में बताया कि आज टीम इंडिया की घोषणा होने वाली है।

17 साल की उम्र में टीम इंडिया में जगह : युजवेंद्र के अनुसार, मैंने कोई आस नहीं लगाई थी लेकिन जैसे ही मेरे दोस्त ने धमाका किया तेरा नाम 16 सदस्यीय टीम इंडिया में है तो मुझे भरोसा नहीं हुआ। लगा कि मैं जागती आंखों से सपना देख रहा हूं। बीसीसीआई की वेबसाइट पर मैं कई मर्तबा 16वें नंबर पर अपना नाम पढ़ता रहा। फिर मम्मी-पापा को फोन लगाकर बताया मैं टीम इंडिया में सिलेक्ट हो गया हूं। मुझे रातभर नींद नहीं आई।
क्रिकेट के जुनून में 35 किलोमीटर का सफर साइकल पर : युजवेंद्र ने बताया कि मुझे क्रिकेट का जुनून था। घर से ग्राउंड 7-8 किलोमीटर दूर था। सुबह साइकल पर प्रेक्टिस करने जाता। फिर स्कूल और स्कूल से आकर फिर से ग्राउंड यानी मैं रोजाना 35 किलोमीटर साइकलिंग करता था। मेरे पिता ने फिर घर के समीप एक जगह पर पिच बनाया और यहां पर 5 से 10 मिनट में पहुंचकर गेंदबाजी का अभ्यास किया करता था। मेरी तमाम कामयाबी के पीछे पिता का लंबा संघर्ष रहा है।
ऐसे मिला पहला चांस : युजवेंद्र के पिता भी कपिल के शो में थे। उन्होंने बताया कि जब मेरा लड़का केवल 10 साल का था, तब हरियाणा के सिरसा में पटौदी ट्रॉफी के मैच होते थे। इस मैच में खिलाड़ियों को ले जा रही गाड़ी पंचर हो गई। मैच शुरू होने का वक्त आ गया। जिंद की टीम में 1 खिलाड़ी कम था, लिहाजा वहां मौजूद युजवेंद्र को को चांस मिल गया। उसने 10 साल की उम्र में 5 ओवर में 4 विकेट लेकर सिरसा के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिला दी।
अभी तक किसी लड़की ने बोल्ड नहीं किया : युजवेंद्र अभी सिंगल हैं और किसी लड़की ने उन्हें बोल्ड नहीं किया है। पिता का कहना है कि अभी 1-2 साल के बाद इसकी शादी का देखेंगे, जब वो कहेगा तब करेंगे। हां, रिश्ते लगातार आ रहे हैं, लेकिन हम उसकी पसंद से ही शादी करेंगे।
गधे पर कर चुके हैं सवारी : टीम इंडिया का यह नायाब गेंदबाज बचपन में गधे की भी सवारी कर चुका है। युजी ने स्वीकार किया कि मैराथन दौड़ में भाग लेने चले तो जाते थे, लेकिन लौटते वक्त उधर से गधे आते थे लिहाजा 1-2 बार इस सवारी का आनंद भी लिया। बचपन में पापा पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन मेरे दुबले होने के कारण यह संभव नहीं हुआ।

जूनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियन : पेशे से इनकम टैक्स इंसपेक्‍टर युजवेंद्र सिंह को शतरंज का शौक भी रहा है और वे जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन के साथ ही वर्ल्ड शतरंज में भी हिस्सा ले चुके हैं। कपिल ने टीम इंडिया के मोहरों के बारे में उनसे सवालात किए। यूजी ने कहा, ऋषभ पंत 'हाथी', मोहम्मद शमी 'ऊंट', और विराट कोहली के साथ अनुष्का भाभी 'वजीर' हैं। युजवेंद्र सिंह को बॉलीवुड में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ पसंद हैं।
सचिन के बाद पीयूष टीम इंडिया के सबसे युवा खिलाड़ी : 'द कपिल शर्मा शो' में युजवेंद्र चहल के साथ पीयूष चावला भी आए थे। सचिन तेंदुलकर के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले वे पहले युवा क्रिकेटर हैं। वे राइट हैंड से बॉलिंग और लेफ्ट हैंड से बैटिंग करते हैं। उन्होंने बताया कि जब मेरा भारतीय टीम में चयन हुआ, तब मैं 11वीं कक्षा में पढ़ता था।
जेम्स बांड की स्टाइल में पहुंचे स्कूल : पीयूष चावला के अनुसार, जैसे ही मुझे पता चला कि मैं टीम इंडिया की जर्सी पहनने जा रहा हूं वैसे ही मैंने मोटरसाइकल उठाई और जेम्स बांड की स्टाइल में स्कूल पहुंचा। वहां प्रिंसिपल को बताया कि मैं अब इंडिया से खेलने जा रहा हूं। मेरी अटेंडेंस का पंगा होगा, आप देख लीजिएगा।

पढ़ाई में मन नहीं लगता था : पीयूष के मुताबिक, मेरा पढ़ाई में बिलकुल मन नहीं लगता था। मुझे लगा कि यदि मैं क्रिकेटर बन गया तो मुझे विदेश जाने का भी मौका मिलेगा। पिताजी ने भी कहा कि क्रिकेट खेलेगा तो तेरा कहीं स्पोर्ट्‍स कोटे में नौकरी का जुगाड़ भी हो जाएगा।पीयूष ने शुरुआत तेज गेंदबाजी से की लेकिन बाद में स्पिनर बन गए। उनका कहना था कि मैं लंबा रनअप लेने के कारण 3-4 गेंद फेंकने के बाद ही थक जाता था।
मुरादाबाद में आंख लड़ी, दिल दिल्ली में दिया : पीयूष की लव मैरिज हुई है। उन्होंने बताया कि जब मैं मुरादाबाद में था, तब मेरी आंख जरूर लड़ी थी लेकिन मोहब्बत दिल्ली में हुई। मेरे सास और ससुर दोनों ही दिल्ली में डॉक्टर हैं। जब मैंने पिताजी को कहा कि मैं बार-बार मुरादाबाद नहीं आ सकता लिहाजा दिल्ली में फ्लेट लेकर रहूंगा। असल में मैं अपनी प्रेम कहानी को लेकर दिल्ली में रहना चाहता था। मेरे पसंदीदा हीरो शाहरुख खान और हीरोइन प्रीति जिंटा हैं।
भारती का ड्रिंक पर मजाक : कपिल के शो में 'दिल्ली वाली कम्मो बुआ' का किरदार निभाने वाली भारती सिंह ने दोनों क्रिकेटरों से सवाल किए कि ये मैच के बीच में कौन ड्रिंक लेता है। कपिल शर्मा बोले, बुआ, वो शराब नहीं पानी होता है। इस पर कम्मो बुआ बोली, अब पता चला कि धोनी पानी पी-पीकर इतने छक्के कैसे उड़ाता है। हमारे घर तो ड्रिंक के साथ दूसरी चीजें भी परोसनी पड़ती हैं...
Photo Courtesy : Sony Entertainment Television


और भी पढ़ें :