वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल हासिल कर सकते हैं ये कीर्तिमान...

Last Updated: शुक्रवार, 6 दिसंबर 2019 (08:04 IST)
ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। इसी बीच भारतीय टीम को 3 टी20 मैचों की सीरीज के खिलाफ खेलनी है। जिसका पहला मुकाबला 6 दिसंबर को खेला जाना है। इस सीरीज के लिए टीम में का साथ निभाने के लिए की वापसी कराई गई है। इस पूरी सीरीज के दौरान इन दोनों ही गेंदबाजों पर सभी की खास नजरे होंगी।

इस सीरीज में यदि भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज चहल अपनी गेंदबाजी से वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों को पैवेलियन भैजने में कामयाब हो जाते है तो वो टी20 क्रिकेट में नया कीर्तिमान हासिल कर सकते हैं। जिसके चलते वो भारत के लिए टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

दरअसल, अभी तक चहल के नाम 34 मैचों में 50 विकेट हैं। वह रविचंद्रन अश्विन (52 विकेट) से 2 विकेट दूर हैं, जबकी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (51 विकेट) 1 विकेट पीछे हैं। जिसके चलते साथी कुलदीप के वापस आने के बाद अगर चहल ऐसा कारनामा करते हैं तो उनके नाम ये खात रिकॉर्ड जुड़ जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस रिकॉर्ड के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी निगाहें होंगी। पिछली सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ आराम लेने के बाद उनकी भी टीम में वापसी हुई है। इस वापसी से उनके चाहने वाले क्रिकेट के मैदान पर उनका बेसब्री से इन्तजार करते दिखाई देंगें।

देखा गया है कि छोटे प्रारूप के मैचों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा है। उनके बल्ले से अभी तक एक भी शतक नहीं निकला है। जिसके चलते उनके चाहने वाले क्रिेकेट प्रेमियों को पहले शतक का इंतजार रहेगा।




और भी पढ़ें :