संजय मांजरेकर ने पंत को बताया वर्तमान का सहवाग

Last Updated: शुक्रवार, 10 मई 2019 (18:26 IST)
नई दिल्ली। भारतीय टीम के उभरते स्टार की तारीफ करते हुए कमेंटेटर ने कहा है कि पंत वर्तमान पीढ़ी के है और उनका खेलने का तरीका भी वैसा ही है।

मांजरेकर ने ट्वीटर पर कहा की पंत का चयन दूसरे आधार पर किया जाना चाहिए और उन्हें उसी तरह खेलने देना चाहिए जिस तरह वह चाहते है। उन्होंने कहा, पंत वर्तमान पीढ़ी के सहवाग है। उनके साथ अलग तरह का व्यवहार किया जाना चाहिए और जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं उन्हें करनी दी जाएं। आप या तो उनका चयन कर सकते हैं या उन्हें टीम में नहीं ले सकते लेकिन आप उन्हें बदल नहीं सकते।

पंत ने हाल ही में 8 मई को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलते हुए 21 गेंदों पर 49 रन जड़े थे। उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। के इतिहास में दिल्ली पहली बार नॉक आउट मुकाबला जीती है।
आईपीएल के मौजूदा सत्र में पंत ने 15 मैचों में 37.5 की औसत और 163.63 स्ट्राइक रेट से कुल 450 रन बनाए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक 3 अर्द्धशतक भी लगाए है।

उल्लेखनीय है कि 30 मई से इंग्लैंड में हो रहे विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में पंत को जगह नहीं दी गई है। टीम में दूसरे विकेट कीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को बेहतर कीपिंग की वजह से जगह दी गई हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पंत के विश्व कप में चयन नहीं किए जाने को लेकर कहा था, महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल होने पर पंत या कार्तिक में से किसी एक का चयन किया जाना था लेकिन महत्वपूर्ण मुकाबलों में विकेट कीपिंग भी बेहद जरुरी है जिसके चलते कार्तिक का टीम में चयन किया गया।

 

और भी पढ़ें :