मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Sachin Tendulkar meets differently abled cricketer from Jammu Kashmir, gets emotional
Written By WD Sports Desk
Last Updated : शनिवार, 24 फ़रवरी 2024 (18:04 IST)

सचिन तेंदुलकर ने निभाया अपना वादा, कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर से की मुलाकात [VIDEO]

पिछले महीने, सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया था कि वह आमिर से मिलना चाहते हैं और खेल के प्रति उनके समर्पण से वह कितने प्रभावित हुए

सचिन तेंदुलकर ने निभाया अपना वादा, कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर से की मुलाकात [VIDEO] - Sachin Tendulkar meets differently abled cricketer from Jammu Kashmir, gets emotional
Screen Grab

Sachin Tendulkar Meets Amir Hussain Lone Hindi News : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से मुलाकात की और उन्हें हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट दिया।
 
महान बल्लेबाज तेंदुलकर ने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट X (Twitter) पर आमिर (33) के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो पोस्ट किया और कैप्शन दिया, “आमिर असली हीरो हैं, प्रेरणा देते रहो! आपसे मिल कर अच्छा लगा।"


क्रिकेट के दिग्गज ने आमिर को एक हस्ताक्षरित बल्ला उपहार में दिया। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के निवासी आमिर के दोनों हाथ न होने के बावजूद बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग अन्य क्रिकेटरों की तरह ही करते हैं।


 
दरअसल, आमिर ने आठ साल की उम्र में एक दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों हाथ खो दिए।
आमिर ने पूर्व क्रिकेटर से कहा, “आज, मैं इतनी खुशी हूं। मैंने अपने जीवन में कभी आशा नहीं खोई है। सर, इसी सोच के साथ आगे बढ़ा।”
 
आमिर ने उनसे कहा, “दुर्घटना के बाद, मैंने उम्मीद नहीं खोई और कड़ी मेहनत की। वर्ष 2013 में, मुझे जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट टीम के लिए चुना गया। सर, आप मेरे सब से ज्यादा प्रेरणा रहे हैं।'' तेंदुलकर ने आमिर से कहा कि वह असली हीरो हैं।
 
सचिन ने पिछले महीने ने आमिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था और कहा था, “ आमिर ने असंभव को संभव बना दिया है। मैं आमिर को खेलते देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं! इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है।”
 
उन्होंने 12 जनवरी को अपने इस वीडियो में कहा था, “उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा। खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद!"(एजेंसी)


ये भी पढ़ें
IPL 2024 से एक महीने पहले सवाई मान सिंह स्टेडियम को किया गया सील