बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Mumbai Indians beat Delhi Capitals by four wickets, Harmanpreet, Sajana Shines, WPL
Written By WD Sports Desk
Last Updated : शनिवार, 24 फ़रवरी 2024 (12:35 IST)

संजना के छक्के से Mumbai Indians ने Delhi Capitals को 4 विकेट से हराया

Harmanpreet Kaur ने 34 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए

संजना के छक्के से Mumbai Indians ने Delhi Capitals को 4 विकेट से हराया - Mumbai Indians beat Delhi Capitals by four wickets, Harmanpreet, Sajana Shines, WPL
Mumbai Indians beat Delhi Capitals by four wickets WPL MI vs DC : यास्तिका भाटिया (Yastika) 57 रन, कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur ) 55 रनों अर्धशतकीय पारी और आखिरी गेंद पर संजीवन संजना (Sajeevan Sajana) के छक्के की बदौलत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शुक्रवार Women's Premier League (WPL) के उद्घाटन मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को चार विकेट से हरा दिया है।

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में हेली मैथ्यूज शून्य का विकेट गंवा दिया। उसके बाद यास्तिका भाटिया और नैट साइवर-ब्रंट ने दूसरे विकेट लिये 49 रन जोड़े। सातवें अरुंधति ने नैट साइवर ब्रंट 19 रन बोल्ड आउट किया। भाटिया ने 45 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। एमेलिया केर 24 रन बनाकर आउट हुई।

हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए। अमनजोत कौर तीन रन और संजीवन संजना छह बनाकर नाबाद रही। मुंबई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।
 
दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अरुंधति रेड्डी और ऐलिस कैप्सी ने दो-दो विकेट लिये। शिखा पांडे और मरीजन्न काप ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले ऐलिस कैप्सी 75 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी और जेमिमाह रॉड्रिग्स के 42 रनों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया है।
 
आज यहां मुम्बंई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने तीसरे ही ओवर में शेफाली वर्मा एक रन का विकेट गंवा दिया। 11वें ओवर में कप्तान Meg Lanning 31रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद Alice Capsey और जेमिमाह रॉड्रिग्स की जोड़ी ने दिल्ली की पारी को संभाला और तीसरे विकेट लिये 74 रन जोड़े।

ऐलिस कैप्सी ने 53 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से 75रनों की पारी खेली। वहीं जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 24 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाये। मरीजन्न काप 16 रन बनाकर आउट हुई। दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 171 रनों का स्कोर खड़ा किया।
 
मुम्बई इंडियंस की ओर से Nat Sciver-Brunt और Amelia Kerr ने दो-दो विकेट लिए। Shabnim Ismail ने एक बल्लेबाज को आउट किया।(एजेंसी)