गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Rishabh Pant to lead Delhi Capitals, play first half as batter in IPL 2024
Written By WD Sports Desk
Last Modified: शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024 (17:20 IST)

Rishabh Pant दिल्ली कैपिटल्स की करेंगे कप्तानी, पहले हाफ में सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे

Delhi Capitals को अपना पहला मैच 23 मार्च को Punjab Kings के साथ खेलना है

Rishabh Pant दिल्ली कैपिटल्स की करेंगे कप्तानी, पहले हाफ में सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे, Rishabh Pant to lead Delhi Capitals, play first half as batter in IPL 2024 Hindi News - Rishabh Pant to lead Delhi Capitals, play first half as batter in IPL 2024
Rishabh Pant to lead Delhi Capitals, play first half as batter in IPL 2024 Hindi News : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत Indian Premier League (IPL) के पहले चरण में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। दिल्ली की फ्रैंचाइजी के सह मालिक पार्थ जिंदल (Parth Jindal) ने यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि पंत IPL के पहले चरण में सिर्फ कप्तान करेंगे। 
 
उन्होंने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज अनरिख नॉर्खिए (Anrich Nortje) दिल्ली के पहले मैच तक फिट हो जाएंगे। दिल्ली को अपना पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ खेलना है।
जिंदल ने कहा कि टीम के डायरेक्टर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का थिंक टैंक पंत की वापसी को लेकर आश्वस्त है। हालांकि अभी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अनुमति मिलनी शेष है।
जिंदल ने कहा, “ऋषभ बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्होंने रन दौड़ना भी शुरु कर दिया है। वह आईपीएल के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। मैं पंत के खेलने की उम्मीद कर रहा हूं और वह पहले मैच से टीम की अगुवाई करेंगे। उन्होंने विकेटकीपिंग करना भी शुरू किया है, लेकिन पहले सात मैचों में वह सिर्फ बल्लेबाजी करेंगे। हमें देखना होगा कि उनका बॉडी मैच के बाद कैसे रिस्पांड कर रहा है।”
 
उल्लेखनीय है कि पंत ने इसी सप्ताह NCA और BCCI के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में अलूर में अभ्यास मैच खेला था। मंगलवार को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें वह विकेटकीपिंग के साथ-साथ रन लेने का अभ्यास भी करते हुए नजर आ रहे थे। बुधवार को उन्होंने अभ्यास मैच में 20 ओवर तक बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण किया था। 

दिल्ली के कैंप को ज्वाइन करने से पहले पंत कुछ और ऐसे अभ्यास मुक़ाबले खेलेंगे। बीसीसीआई की मंजूरी मिलने के बाद ही वह विशाखापटनम में दिल्ली के अभ्यास कैंप से जुड़ेंगे।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
INDvsENG रांची की सुबह युवा आकाशदीप तो शाम अनुभवी जो रूट के नाम