रमीज राजा ने IND vs SL मैच को बताया यूनिवर्सिटी और स्कूल टीम का मैच, खूब उड़ाया मजाक

पुनः संशोधित मंगलवार, 20 जुलाई 2021 (17:41 IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और जाने माने कमेंटेटर रमीज राजा ने श्रीलंका और भारत के बीच खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज का जमकर मजाक उड़ाया है। उनका ऐसा कहना है कि दोनों टीमों का पहला वनडे देखने के बाद ऐसा लगा जैसा कि वह ‘यूनिवर्सिटी और स्कूल टीम’ का मैच देख रहे हो।

भारत और श्रीलंका के बीच पहला एकदिवसीय 18 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने एकतरफा खेल दिखाते हुए 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया था। मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 263 रनों का लक्ष्य था, जिसे धवन एंड कंपनी ने 36.4 ओवर के खेल में हासिल कर लिया था।


इस मैच के बाद रमीज राजा ने श्रीलंका क्रिकेट टीम खूब आलोचना की। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, '’भारत और श्रीलंका के बीच का यह मैच ऐसा लगा मानो यूनिवर्सिटी टीम और स्कूल टीम का मैच हो। योग्यता, रणनीति को लागू करना, प्रतिभा और खेल को समझने की काबिलियत में काफी अंतर दिखा। यह श्रीलंका क्रिकेट के लिए काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है, क्योंकि वह अपने घर में खेल रहे हैं। उन्होंने पहले वनडे के लिए फ्लैट पिच बनाई और फिर भी औसत स्कोर ही बना सके।'’

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने श्रीलंका की बल्लेबाजी को लेकर कहा, ''जिस तरह से श्रीलंका स्पिन के खिलाफ खेली है, उसे देखकर लग रहा था कि उनको नहीं पता कि स्पिन कैसे खेलनी है। अगर अतीत देखा जाए तो श्रीलंकाई बल्लेबाज स्पिनरों को अच्छे से खेलते थे, लेकिन मौजूदा खिलाड़ी ऐसा करते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं। शुरुआत पाने के बाद वह असमंजस में पड़ गए थे।''


पहले मैच श्रीलंका के बल्लेबाजों ने वाकई में खासा निराश किया था। एक समय टीम का स्कोर 16.1 ओवर के खेल में 85 पर दो था और 40 ओवर के खत्म होने तक टीम का स्कोर 186 पर छह विकेट रहा। अविष्का फर्नान्डो (33), मिनोद भानुका (27), भानुका राजपक्षे (24), चरिथ असलंका (38) और दासुन शनाका (39) को शुरुआत जरुर मिला लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना सके।



और भी पढ़ें :