प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ खेल रहे वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह!

Last Updated: मंगलवार, 20 जुलाई 2021 (17:27 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम डरहम के खिलाफ तीन-दिवसीय अभ्यास मैच खेल रहे है। में विराट कोहली ने आराम करने का फैसला किया और रोहित शर्मा टीम की कमान संभालते हुए नजर आए। प्रैक्टिस मैच की शुरुआत में बेहद ही अजीब वाकया देखने को मिला।

दरअसल, टीम इंडिया के दो खिलाड़ी और इस मुकाबले में डरहम की टीम का हिस्सा है। भारत की प्लेइंग इलेवन में भले ही इन दोनों को खेलने का मौका न मिला हो लेकिन डरहम ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाकर अभ्यास करने का बढ़िया अवसर दिया।

इस वजह से विपक्षी टीम का हिस्सा बने ये खिलाड़ी


आप लोगों के मन में यह सवाल जरुर उमड़ रहा होगा कि आखिर सुंदर और आवेश को काउंटी टीम की प्लेइंग इलेवन में किस आधार पर मौका मिला। चलिए इसके पीछे की असली वजह हम आपको बताते हैं। दरअसल, कमेंटेटर्स के अनुसार वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान के काउंटी सिलेक्ट XI का हिस्सा बनने के दो कारण।



एक कारण तो यह है कि, 14 सदस्यीय डरहम टीम का एक खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में आ गया है, जबकि एक खिलाड़ी चोटिल होने के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं बन सका। ऐसे में उन खिलाड़ियों की पूर्ति करने के लिए सुंदर और आवेश को काउंटी सिलेक्ट XI का हिस्सा बनाया गया।

कप्तान साहब हुए फ्लॉप


अभ्यास मैच की शुरुआत टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई और उनका यह फैसला टीम के काम नहीं आया। दरअसल, टीम ने सिर्फ 67 रनों के स्कोर पर अपने तीन बड़े विकेट खो दिए। रोहित शर्मा (9), मयंक अग्रवाल (28) और चेतेश्वर पुजारा (21) के स्कोर पर पवेलियन लौटे।


इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए यह अभ्यास मैच बहुत अहम माना जा रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा और पहला टेस्ट नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :