बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Pakistan origin English Spinner Rehan Ahmed leaves India tour
Written By WD Sports Desk
Last Updated : शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024 (11:50 IST)

पाक मूल का यह अंग्रेज लेग स्पिनर हुआ भारत दौरे से बाहर, अब क्या करेंगें कप्तान

निजी कारणों से स्वदेश लौटे इंग्लैंड के स्पिनर रेहान अहमद

England cricket team
इंग्लैंड के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद आपात पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं और भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे।19 वर्ष के रेहान ने पहले तीन टेस्ट में 44 की औसत से 11 विकेट लिये हैं जिनमें विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में छह विकेट शामिल हैं।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा ,‘‘ रेहान अहमद निजी कारणों से तुरंत प्रभाव से स्वदेश लौटेंगे। वह भारत वापिस नहीं आयेंगे। उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल नहीं किया गया है।’’

चौथे टेस्ट के लिये इंग्लैंड टीम में रेहान की जगह शोएब बशीर को शामिल किया गया।पांच मैचों की श्रृंखला का एक ही मैच बाकी है और इंग्लैंड के पास टीम में टॉम हार्टली के रूप में एक और स्पिनर है जिन्होंने अब तक 16 विकेट लिये हैं।
पाकिस्तानी मूल के रेहान को तीसरे टेस्ट के लिये यूएई से यहां आने पर वीजा की दिक्कतें झेलनी पड़ी थी। वह एकल प्रवेश वीजा लेकर आये थे लेकिन श्रृंखला के बीच में ब्रेक पर यूएई जाने पर उसकी मियाद खत्म हो गई। यहां दोबारा आने पर उन्हें राजकोट हवाई अड्डे पर रोका गया जिसके बाद भारत सरकार और बीसीसीआई के दखल देने पर मामला सुलझा।

भारत श्रृंखला में 2 . 1 से आगे है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में शुक्रवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में शोएब बशीर और ओली रॉबिनसन को शामिल किया है जबकि भारतीय टीम में तेज गेंदबाज आकाश दीप पदार्पण करेंगे । जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।इंग्लैंड के स्पिनर रेहान अहमद निजी कारणों से दौरा छोड़कर चले गए हैं जबकि रॉबिनसन को मार्क वुड पर तरजीह दी गई है।  (भाषा)
ये भी पढ़ें
रांची टेस्ट के पहले ही सत्र में इंग्लैंड की आधी टीम आउट, बनाए 112 रन