सिर में बॉल लगने के चलते नॉटिंघम टेस्ट से बाहर हुए मयंक अग्रवाल, टीम इंडिया को बड़ा झटका

पुनः संशोधित सोमवार, 2 अगस्त 2021 (20:01 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ पांचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम के सलामी बल्लेबाज चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की शॉर्ट गेंद सिर पर लगने के चलते मयंक अग्रवाल नॉटिंघम टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अभ्यास के समय मयंक ने सिराज की शॉर्ट गेंद पर से अपनी नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनके सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गई।


टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से जब मयंक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मयंक के सिर में चोट लगी है। उन्होंने कहा, ''मयंक अग्रवाल के सिर में चोट लगी है। डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। अन्य सभी खिलाड़ी फिट हैं।''


सिराज की गेंद हेलमेट पर लगने के बाद मयंक काफी असहज महसूस कर रहे थे और फिर टीम के फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठ गए। इसके बाद मयंक सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर फिजियो के साथ नेट्स के बाहर गए।


राहुल को मिल सकता है मौका


मयंक के पहले टेस्ट से बाहर हो जाने के बाद अब केएल राहुल के लिए वापसी के द्वार खुल गए हैं। अब नॉटिंघम टेस्ट में राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते देखा जा सकता है। केएल राहुल ने अंतिम टेस्ट 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था, जिसके बाद खराब फॉर्म के चलते उनको टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। राहुल के लिए इससे बेहतर टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की का दूसरा मौका नहीं हो सकता।

बता दें कि, दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 4 से 8 अगस्त को नॉटिंघम, दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त के बीच लॉर्ड्स, तीसरा 25 से 29 के बीच लीड्स, चौथा 2 से 6 सितम्बर को द ओवल और अंतिम मुकाबला 10 से 14 सितम्बर के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :