मैच प्रीव्यू: नंबर 2 हॉकी टीम बेल्जियम से भिड़ेंगे मनप्रीत के लड़ाके, सुबह इतनी बजे शुरू होगा मैच

Last Updated: मंगलवार, 3 अगस्त 2021 (20:42 IST)
क्वार्टरफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हरा चुकी भारतीय पुरुष टीम के सामने सेमीफाइनल में सबसे बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। नंबर 2 हॉकी टीम है लेकिन भारतीय टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है दबाव उन पर भी हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया से हुए मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो भारतीय टीम ने हर मैच में कम से कम 3 गोल किए हैं। सर्वाधिक गोल ने जापान के खिलाफ (5) किए थे। सेमीफाइनल के लिए भी बेल्जियम के लिए भारतीय हॉकी टीम से यही अपेक्षाएं रहेंगी।
भारत ने 6 मैचों में 18 गोल किए हैं और सिर्फ 14 गोल खाए हैं।

वहीं बेल्जियम के हौसले भी बुलंद है। स्पेन की टीम को तीसरे क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम ने भी 3-1 से मैच जीता और सेमीफाइनल में जगह बनाई। बेल्जियम के डिफेंस का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उन्होने सिर्फ 10 गोल खाए हैं और 29 गोल किए हैं।

पिछले 5 मैच में भारी है टीम इंडिया का पलड़ा
फिछले 5 मैचों की बात करें तो भारतीय हॉकी फैंस के लिए खबर खुश करने वाली है। पिछले 5 मैचों में से 4 मैच भारतीय टीम ने जीते हैं। हालांकि पिछली बार जब ओलंपिक में दोनों टीमों का आमना सामना हुआ था तो बाजी बेल्जियम ने मारी थी।

यह तय बात है कि विश्वकप जीतने वाले इस यूरोपिय देश को हराने के लिए भारत को एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा। यह देश विश्वकप और यूरोपिय लीग जीत चुका है लेकिन भारत भी बेल्जियम से सिर्फ 2 ही पायदान कम है। इसलिए मुकाबला बहुत कांटे का होने वाला है।
यह मैच देखने के लिए भारतीय दर्शकों को अला्र्म लगाने की जरुरत पड़ेगी क्योंकि यह मैच सुबह 7 बजे से शुरु होगा। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :