मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Kane Williamson hits 31st century, surpassed kohli and don bradman, joe root NZ vs SA Test
Written By WD Sports Desk
Last Updated : मंगलवार, 6 फ़रवरी 2024 (13:06 IST)

Kane Williamson ने विराट कोहली और सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा, जानें उन्होंने क्या किया ऐसा

NZ vs SA 1st Test : South Africa के खिलाफ पहली पारी में Kane Williamson ने 118 रन और दूसरी पारी में 109 रन बनाए

Kane Williamson ने विराट कोहली और सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा, जानें उन्होंने क्या किया ऐसा - Kane Williamson hits 31st century, surpassed kohli and don bradman, joe root NZ vs SA Test
Kane Williamson 31st Test Century Fab Four NZ vs SA 1st Test : 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड के Bay Oval में खेला जा रहा है और न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) इस सीरीज में अजेय बनते जा रहे हैं, उन्होंने मंगलवार (6 फरवरी) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक और टेस्ट शतक जड़ा, यह उनका है पिछली 10 पारियों में छठा शतक है।


Mount Maunganui में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट की पहली पारी में 118 रन बनाने के बाद, विलियमसन ने तीसरे दिन खेल में अपना दूसरा स्कोर बनाया।
 
दूसरी पारी में केन विलियमसन 109 रन बनाकर आउट हुए, वह लाइन पार खेलने की कोशिश में Neil Brand की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। पूर्व कीवी टेस्ट कप्तान ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया, यह उनका 31वां टेस्ट शतक है। यह पहली बार है जब केन विलियमसन ने अपने शानदार टेस्ट करियर की दोनों पारियों में शतक बनाया है।
 
इस शतक के साथ, Kane Williamson ने विराट कोहली (Virat Kohli) और सर डॉन ब्रैडमैन (Sir Don Bradman) के 29 टेस्ट शतकों की प्रतिष्ठित संख्या को पीछे छोड़ दिया और इस शतक के साथ वह इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) से आगे निकल गए हैं जिनके नाम अब तक 30 टेस्ट शतक हैं। फैब फोर (Fab Four) में केवल स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ही टेस्ट शतकों के मामले में विलियमसन से आगे हैं स्टीव ने अपने करियर में 32 शतक लगाए हैं।





टेस्ट मैच की हर पारी में शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी
(NZ players to score hundreds in each innings of a Test match)

Glenn Turner vs AUS
Geoff Howarth vs ENG
Andrew Jones vs SL
Peter Fulton vs ENG
Kane Williamson vs SA