भारतीयों के लिए तेज और उछाल भरी गेंदों का सामना करना मुश्किल होगा : वैगनर

Last Updated: बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (16:12 IST)
क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने तेज और उछाल वाली गेंदों पर भारत के संघर्ष को देखते हुए बुधवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल हेगली ओवल में दूसरे में ‘चिन म्यूजिक’ का सामना करना होगा।

वैगनर अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण वेलिंगटन टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे जिसमें भारतीय बल्लेबाजों को राउंड द विकेट से की गई शॉर्ट पिच गेंदों के सामने जूझना पड़ा था। वैगनर ने कहा कि उनकी टीम शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी यही रणनीति अपनाएगी।

वैगनर ने कहा, ‘निश्चित तौर पर उनके लिए यहां खेलना मुश्किल होगा जहां थोड़ा अधिक उछाल और तेजी है। भारत में खेलने से यह भिन्न है जहां बहुत अधिक उछाल और तेजी नहीं होती है।’

कीवी कोच गैरी स्टीड की तरह वैगनर का भी मानना है कि भारतीय खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे लेकिन उन्हें उम्मीद है कि न्यूजीलैंड की टीम अपनी तरफ से किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी और मेहमान टीम की परेशानियां बढ़ाने में सफल रहेगी।

उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि हम उन पर शिकंजा कसने में सफल रहेंगे और उसकी तरह से गेंदबाजी करेंगे जैसे हमने वेलिंगटन में की थी। अगर हम दबाव बनाए रख पाते हैं तो इससे हम खुद के लिए काम आसान करेंगे।’ श्रृंखला छोटी है और इसलिए भारतीयों को परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला।

वैगनर ने कहा, ‘कई बार जब आप विदेशी दौरों पर होते हैं तो परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में एक या दो मैच लग जाते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं कि वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे और दमदार वापसी करेंगे।’



और भी पढ़ें :