IndvsNz Test Match : अश्विन बोले- मुकाबले का रुख बदलने में सक्षम है टीम

Ravichandran Ashwin
पुनः संशोधित रविवार, 23 फ़रवरी 2020 (18:11 IST)
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की पहले टेस्ट में स्थिति भले ही नाजुक है लेकिन भारतीय ऑफ स्पिनर ने रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मैच में अभी बहुत कुछ होना बाकी है और टीम मुकाबले का रुख बदलने में सक्षम है।
अश्विन ने कहा कि इस टेस्ट में अभी कुछ भी संभव है और यह कहना मुश्किल है कि भारत दूसरी पारी में कितना स्कोर कर सकता है। इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी में अपने 4 विकेट 144 रन पर खो दिए हैं और वह न्यूजीलैंड की बढ़त से 39 रन पीछे है।

टीम इंडिया की उम्मीदें अब नाबाद बल्लेबाजों उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पर टिक गई हैं। अगर रहाणे और विहारी बड़ी साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में सफल होते हैं और मेजबान टीम को मजबूत लक्ष्य देते हैं तो भारतीय टीम की कोशिश उसे जल्द समेटकर मैच जीतने पर होगी।

उन्होंने कहा, मैच अब ऐसे मोड़ पर है जहां कुछ भी संभव है। मैच में अभी 6 सत्र होने है और अभी हम इस स्थिति में नहीं हैं यह तय कर सकें कि कितना स्कोर हमारे लिए सही है जिसका टीम बचाव कर सकती है। अगर हम उनकी पहली पारी के आधार पर उन्हें रोकने में कामयाब होते हैं तो हमारे लिए मैच में अच्छा अवसर है।

भारत की ओर से तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने पहली पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 68 रन पर 5 विकेट झटके और उनके इस प्रदर्शन से एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत कीवी टीम को बड़ी बढ़त लेने से पहले रोक देगा, लेकिन न्यूजीलैंड टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों कॉलिन डी ग्रैंडहोम और काइल जैमिसन ने अच्छी साझेदारी की जिसके बदौलत मेजबान टीम ने पहली पारी में 183 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।

मैच में 3 विकेट चटकाने वाले अश्विन ने कहा, मेरे ख्याल से हम मेजबान टीम की पारी को जल्दी नहीं समेट सके। न्यूजीलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रयास किया। उनकी ओर से जैमिसन ने अच्छी बल्लेबाजी की।

एजाज पटेल भी नाबाद रहे, इसके लिए न्यूजीलैंड को श्रेय देना होगा। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी यहां के हालात से परिचित हैं, जिसका उन्होंने बखूबी फायदा उठाया। उन्होंने कोशिश की और सफल रहे। यह ऐसी बात है जिसे हमें जल्द ही सीखना होगा।

उन्होंने हालांकि अपनी खराब बल्लेबाजी पर चिंता जाहिर की और कहा कि उन्हें इसमें सुधार करना होगा। उल्लेखनीय है कि अश्विन पहली पारी में अपनी पहली ही गेंद पर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

अश्विन ने कहा, मैंने इससे पहले कई बार बल्लेबाजी की है और मैं सफल रहा हूं जिसके पीछे बड़ी वजह है मेरा सकारात्मक होना। मैं इसके साथ ही खेलता हूं लेकिन मुझे लगता है कि हाल के दिनों में मैं जिस तरह आउट हुआ हूं उससे मुझे सीखना चाहिए और इसमें सुधार लाना चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं इसमें ध्यान दूंगा और पहले गेंद को देखूंगा फिर शॉट का चयन करुंगा।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर


और भी पढ़ें :