तब 11 दिग्गज भी Team india को श्रीलंका के खिलाफ मैच में करारी हार से नहीं बचा सके...

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: गुरुवार, 9 जनवरी 2020 (20:12 IST)
पुणे। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच शुक्रवार को शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इसी मैदान पर 2016 में त्रिकोणीय टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका भारत पर 5 विकेट से सनसनीखेज जीत दर्ज कर चुका है, वह भी ऐसे मैच में जब टीम इंडिया में धोनी समेत पूरे 11 स्टार खिलाड़ी थे।
पुणे के क्रिकेटप्रेमी 9 फरवरी 2016 के दिन भारत और श्रीलंका मैच को अब तक नहीं भूले हैं, जब टीम इंडिया में रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह जैसे सभी 11 प्लेयर एक से बढ़कर एक थे, इसके बाद भी वे मैच 5 विकेट से हार गए वह भी 12 गेंद शेष रहते।

श्रीलंका टीम के कप्तान ने त्रिकोणीय के इस पहले मैच में सिक्का जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया लेकिन पूरी टीम 18.5 ओवर में 101 रन पर ही ढेर हो गई। 7 बल्लेबाज दोहरी संख्या में नहीं पहुंचे, अश्विन 31 रन पर नाबाद रहे थे जबकि सुरेश रैना ने 20 और युवराज ने 10 रन बनाए थे।

जवाब में श्रीलंका ने 18 ओवर में 5 विकेट पर 105 रन बनाकर यह मैच 12 गेंद बाकी रहते 5 विकेट से जीत लिया था। दिनेश चांदीमल ने 35, कपुगेदरा ने 25 और श्रीवर्धने ने 21 रन बनाए थे। आज विराट के पास भी वैसी ताकतवर टीम नहीं है, जो 2016 में धोनी के पास थी लेकिन फिर भी टीम इंडिया को ऐसी शर्मनाक हार को झेलना पड़ा।
जीत के घोड़े पर सवार टीम इंडिया : मौजूदा तीन टी20 मैचों की सीरीज में विराट के वीर जीत के घोड़े पर सवार होकर सरपट भागे जा रहे हैं। गुवाहाटी में 5 जनवरी के दिन बारिश के बाद पिच गीला होने के कारण पहला मैच रद्द कर दिया गया था।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 7 जनवरी को भारत ने दूसरे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से धोया। पुणे में टीम इंडिया का सीरीज जीतना लगभग तय है क्योंकि श्रीलंका की यह अब तक की सबसे कमजोर टीम उसके सामने होगी...




और भी पढ़ें :