न्यूजीलैंड के लिए रो रहा है पाकिस्तान का खतरनाक गेंदबाज, कहा- कभी नहीं जीत सकते सुपर ओवर में...

Last Updated: बुधवार, 29 जनवरी 2020 (22:09 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सबसे खतरनाक गेंदबाज रहे ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच की जीत पर बधाई तो कम दी, अलबत्ता वह न्यूजीलैंड की हार का रोना रोते रहे। शोएब ने कहा कि मैं न्यूजीलैंड की हार पर बहुत दु:खी हूं। यह हार अफसोसजनक है। न्यूजीलैंड कभी भी 'सुपर ओवर' में जीत नहीं सकता।
ALSO READ:
तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम जीत की हकदार थी : कोहली
हैमिल्टन में बुधवार को भारत ने तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को में शिकस्त दी थी। इस मैच पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि इंडिया ने इस मैच में जादू किया। मुझे लगता है कि अब न्यूजीलैंड को रगड़ने का वक्त आ गया है। वह कोमा में चला गया है।
मुझे न्यूजीलैंड पर तरस आ रहा है। मैं पूछना चाहता हूं कि आप क्यों सुपर ओवर में मैच ले जाते हो जबकि आपको मालूम है कि यहां आप जीत नहीं सकते। मुझे वर्ल्ड कप का फाइनल याद आ रहा है, जब फाइनल में इंग्लैंड सुपर ओवर में जीता था। मुझे तुम्हें हारते देखना अच्छा नहीं लग रहा है। मुझे दु:ख के साथ ही इस हार का अफसोस भी है। कप्तान से हमदर्दी है, जो 95 रन बनाने के बाद भी मैच नहीं जिता सके।
ALSO READ:में कैसे बल्लेबाजी करते हैं, मैं नहीं जानता हूं : रोहित शर्मा
शमी के 1 ओवर ने पूरा मैच बदल दिया। शमी को 20वें ओवर की पहली गेंद पर जब रोस टेलर ने छक्का लगाया तो लगा कि न्यूजीलैंड सही दिशा में जा रहा है लेकिन बाद में इस भारतीय गेंदबाज ने ओस का फायदा उठाया और अपने अनुभव से मैच को टाई करवाकर सुपर ओवर में धकेल दिया।
शोएब के अनुसार शमी दुनिया के स्मार्ट तेज गेंदबाज हैं और वे टीम को वापस मैच में ला देते हैं। जब उन्हें लगा कि यहां ओस के कारण यॉर्कर से काम नहीं चल रहा है तो वे बाउंसर पर उतर आए। न्यूजीलैंड की हार से मुझे बहुत तकलीफ हुई। लगा कि एक टीम टूट रही है। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम ने दिल गुर्दा लगाकर वापसी की थी। फिनिशर के रूप में विलियम्सन थे, पर वे टीम को पार नहीं लगा सके। इस तरह की हार से मनोबल टूटता है।
पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने कहा कि विश्व कप में भी न्यूजीलैंड के साथ ज्यादती हुई थी और आज भी हुई। टीम इंडिया ने शेर के मुंह से निवाला छीन लिया। मेरे विचार से बुमराह के बजाय शमी को सुपर ओवर देना था, क्योंकि वे लय में थे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हिन्दुस्तान यह सीरीज 5-0 से जीतेगा।
रोहित शर्मा की तारीफ में शोएब ने कहा कि यह ऐसा बंदा है, जो अकेले के दम पर मैच खत्म कर सकता है। उनके पास शॉट चयन की विविधता है और वे बहुत ही टैलेंटेड प्लेयर हैं। न्यूजीलैंड ने विश्व कप में जो गलती की थी, वह इस मैच के सुपर ओवर में भी की। टिम साउदी ने सुपर ओवर को बहुत हल्के से लिया। उन्हें यह पता होना चाहिए कि सामने रोहित शर्मा मौजूद हैं।
शोएब ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस हार के बाद न्यूजीलैंड को चोकर और लूजर्स के लिए आलोचना झेलनी पड़ेगी और टीम की खिंचाई भी होगी। मेरे मान से टीम इंडिया इस वक्त वर्ल्ड की बेस्ट साइड है। इसके बाद भी मैं न्यूजीलैंड की हार का अफसोस मना रहा हूं।


और भी पढ़ें :