15वें खिलाड़ी के बिना ही ऑस्ट्रेलिया गई टीम इंडिया, बुमराह के रिप्लेसमेंट पर सस्पेंस बरकरार

Last Updated: गुरुवार, 6 अक्टूबर 2022 (12:57 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2022 की 15-सदस्यीय स्क्वाड में 15वें खिलाड़ी के बिना ही ऑस्ट्रेलिया के लिये रवाना हो गई।

क्रिकबज ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय चयनकर्ता और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटग्रस्त के स्थान पर अभी किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया है और वे मोहम्मद शमी के पूर्णतः स्वस्थ होने का इंतजार करेंगे।

क्रिकबज ने कहा कि भारतीय टीम कुल 18 खिलाड़ियों के साथ छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिये रवाना हो गई, लेकिन आधिकारिक स्क्वाड में 15वें खिलाड़ी को फिलहाल नामित नहीं किया जायेगा।
शमी को शामिल करने की कोशिश में टीम मैनेजमेंट

मोहम्मद शमी इस समय कोरोना से उभर रहे हैं और उन्हें बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में तलब किया गया है।

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने शमी के स्वास्थ्य के बारे में कहा था,“ हम इसे देख रहे हैं। हमारे पास 15 अक्टूबर तक का समय है। शमी हमारे अतिरिक्त खिलाड़ियों में शामिल हैं। दुर्भाग्यवश वह इस (दक्षिण अफ्रीका) शृंखला में नहीं खेल सके। यह उस दृष्टिकोण से हमारे लिये आदर्श होता, लेकिन वह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं। हमें यह देखना है कि कोरोना के 14-15 दिन बाद उनका स्वास्थ्य कैसा है, और उसके बाद ही हम फैसला लेंगे। ”

एनसीए की मेडिकल टीम अंतिम निर्णय लेने से पहले उनकी फिटनेस का आकलन करेगी और बीसीसीआई को रिपोर्ट करेगी। क्रिकबज़ ने कहा कि बीसीसीआई 15 अक्टूबर तक इंतजार करेगा, जो आईसीसी के नियमों के अनुसार पूरी टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख होगी।(वार्ता)

(Edited by:- Avichal Sharma)



और भी पढ़ें :