मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India Pakistan T20 world cup ticket gets sold within 5 minutes
Written By
Last Updated : मंगलवार, 8 फ़रवरी 2022 (14:31 IST)

सिर्फ 5 मिनट में बिके टी20 विश्वकप 2022 में होने वाले भारत-पाक मैच के टिकट

सिर्फ 5 मिनट में बिके टी20 विश्वकप 2022 में होने वाले भारत-पाक मैच के टिकट - India Pakistan T20 world cup ticket gets sold within 5 minutes
मेलबर्न:भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप मैच के टिकट पांच मिनट के भीतर बिक गए। यह टूर्नामेंट इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के दूसरे ग्रुप मैच के टिकट भी सोमवार को बिक गए, हालांकि इस मैच के लिए भारत के प्रतिद्वंदियों का फैसला होना बाकी है।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया में सात स्थानों पर होने वाले टी20 विश्व कप के टिकट सोमवार से आम जनता के लिए बिक्री के लिए उपलब्ध हो गए।

इस संबंध में टूर्नामेंट के सीईओ मिशेल एनराइट ने कहा,“हम जानते हैं कि अब तक टिकट खरीदार मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया के रहे हैं। इसलिए इतने कम समय में टिकट बिक जाना भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका लोगों का क्रिकेट के प्रति जुनून को दर्शाता है।”

साल 2021 की तरह इस साल भी पाक से सबसे पहले भिड़ेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारत पिछले साल दुबई में टी20 विश्व कप के मैच में पाकिस्तान से हार गया था। यह किसी भी प्रारूप के विश्व कप में भारतीय टीम की अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के हाथों पहली हार थी।

भारत सुपर-12 के ग्रुप दो का अपना दूसरा मैच 27 अक्टूबर को सिडनी में क्वालीफायर (ग्रुप ए का उप विजेता) से खेलेगा। इसके बाद वह 30 अक्टूबर को पर्थ में दक्षिण अफ्रीका और दो नवंबर को एडीलेड ओवल में बांग्लादेश से भिड़ेगा।भारतीय टीम सुपर-12 का अपना आखिरी मैच छह नवंबर को एमसीजी में ग्रुप बी के विजेता से खेलेगी।


सोमवार से हुई ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 के टिकटों की बिक्री शुरू

ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाले आईसीसी पुरुष टी-20 क्रिकेट विश्व कप के टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है।

आईसीसी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी कि टी-20 विश्वकप.कॉम पर आज से टूर्नामेंट के सभी 45 मैचों के लिए टिकट उपलब्ध हो गए हैं, जिसमें फाइनल भी शामिल है, जो 13 नवंबर को मेलबोर्न क्रिकेट स्टेडियम (एमसीजी) पर खेला जाएगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा, “ पहले राउंड और सुपर 12 चरण के प्रत्येक मैच के लिए बच्चों के टिकट पांच डॉलर (लगभग 374 रुपए) से उपलब्ध हैं, जबकि व्यस्क लोगों के लिए टिकट 20 डॉलर (लगभग 1494 रुपए) से उपलब्ध हैं। ”

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार है कि ऑस्ट्रेलिया पुरुष टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेगा, जिसके मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबोर्न, पर्थ और सिडनी शहर में खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद टीम के कप्तान आरोन फिंच ने इस बारे में कहा, “आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप हमारे लिए अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खिताब काे डिफेंड करने के लिए एक शानदार टूर्नामेंट होगा। विश्व कप खेलने ऑस्ट्रेलिया आने वाली दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों के पास उनके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें और खिलाड़ियों को देखने का यह एक शानदार अवसर है।”

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “हमने 2015 पुरुष वनडे क्रिकेट विश्व कप और पिछले साल महिला टी-20 विश्व कप में घरेलू दर्शकों के समर्थन की शक्ति को महसूस किया है। यह बहुत अच्छा होगा कि पूरा देश हमारे पीछे खड़ा हो और इसे एक और यादगार विश्व कप बनाया जाए।”
ये भी पढ़ें
तालिबान के डर से अफगानिस्तान वापस नहीं जाना चाहते Under-19 टीम के कुछ खिलाड़ी, लंदन में जमाया डेरा