INDvsNZ : क्राइस्टचर्च टेस्ट में न्यूजीलैंड ने शिकंजा कसा, भारत का स्कोर 90/6

Last Updated: रविवार, 1 मार्च 2020 (11:57 IST)
क्राइस्टचर्च। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रनों पर समेट दी। भारत ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए थे। इस तरह मेहमान टीम ने पहली पारी के आधार पर 7 रनों की बढ़त हासिल की। हालांकि दूसरी पारी में भी भारत इस बढ़त का फायदा नहीं उठा पाया और मात्र 90 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गवां दिए।
न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने पारी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सके। पृथ्वी शॉ (14), मयंक अग्रवाल (3), चेतेश्वर पुजारा (24), विराट कोहली (14) और अजिंक्य रहाणे (9) जैसे दिग्गज भी आसानी से अपना विकेट खो बैठे। ट्रेट बोल्ट ने 2 बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन के खेल के पहले सत्र में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को ज्यादा देर मैदान में नहीं टिकने दिया और मेजबान टीम के 5 विकेट हासिल कर मैच में वापसी की। लंच के बाद भी भारतीय गेंदबाज हावी नजर आए और उन्होंने 5 सफलता और अर्जित की था न्यूजीलैंड की टीम को बढ़त लेने से रोक दिया।
न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने 52 और काइली जैमिसन ने 49 रनों की जबरदस्त पारी खेली। मोहम्मद शमी ने 4, ने 3 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 2 और उमेश यादव ने एक विकेट हासिल किया।


इससे पहले भारत की पहली पारी 242 रनों पर समाप्त हुई थी जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बगैर कोई विकेट खोए 63 रन बनाए थे।
न्यूजीलैंड 2 मैचों की सीरीज में 1 मैच जीतकर आगे चल रहा है। भारत को सीरीज में बराबरी के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा।


और भी पढ़ें :