शुक्रवार, 26 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Former Cricketers laud team india on Oval Victory
Written By
Last Modified: मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (12:10 IST)

सचिन से लेकर लक्ष्मण ने दी टीम इंडिया को बधाई लेकिन इस पूर्व क्रिकेटर के ट्वीट रहे सबसे मजेदार

सचिन से लेकर लक्ष्मण ने दी टीम इंडिया को बधाई लेकिन इस पूर्व क्रिकेटर के ट्वीट रहे सबसे मजेदार - Former Cricketers laud team india on Oval Victory
पांचवे दिन की पिच काफी सपाट नजर आ रही थी ऐसे में भारतीय फैंस पहले सत्र के बाद यह अंदाजा लगा रहे थे कि शायद यह मैच ड्रॉ हो जाए। टीम के धाकड़ स्पिनर अश्विन भी बैंच पर बैठे थे लेकिन दूसरे सत्र में भारतीय टीम ने गजब की वापसी की और इंग्लैंड के 4 विकेट 6 रनों के भीतर ही गिरा दिए।
ओवल पर ऐतिहासिक और शानदार जीत के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने टीम इंडिया को बधाई दी है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा कि क्या गजब की वापसी है। पिछड़ने के बाद हर बार लड़कों ने मैच बनाया। अंतिम दिन के शुरु होने से पहले इंग्लैंड 77-0 था। इस जीत को 3-1 बनाइए।
बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय टीम का बढ़िया प्रदर्शन। खेलने के तरीके से ज्यादा यह महत्वपूर्ण है कि दबाव को कैसे झेला जा सकता है। भारतीय टीम पिछली कई टीमों से बेहतर है।

सौरव और सचिन के साथ सलामी बल्लेबाजी कर चुके भारतीय पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि वापसी करके लगातार जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं।
वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा कि यह टेस्ट जीत विशेष है क्योंकि कम ही बार देखा गया है कि कोई टीम 127 पर 7 विकेट गंवा कर अंत में टेस्ट जीतने में कामयाब रहती है। टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई।
इसके अलावा विकेटकीपर से कमेंटेटर बने दिनेश कार्तिक ने दो तस्वीरें शेयर कर भारतीय टीम को बधाई दी। उन्होंने लॉर्ड्स और ओवल की टेस्ट जीत के लम्हें को तस्वीर के माध्यम से शेयर किया। दिलचस्प बात यह है दोनों बार जेम्स एंडरसन को आउट कर टीम इंडिया ने जीत का स्वाद चखा।
पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी भारतीय टीम को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि बेहतरीन खेलने के लिए टीम को बधाई यह आगे भी जारी रहेगा।
पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी कहा कि यह जीत शानदार है। गेंदबाजों ने कमाल कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 100वां विकेट लिया। उमेश यादव को वापसी करते हुए देखना अच्छा लगा और शार्दुल ठाकुर आपकी बल्लेबाजी के तो क्या कहने।

वसीफ जाफर ने किया इंग्लैंड पर कटाक्ष

अपने चुटीले ट्वीट्स के लिए सुर्खियों में रहे वसीम जाफर ने इंग्लैंड की टीम पर कटाक्ष किया और भारतीय टीम को बधाई भी दी। सिलसिवार ट्वीट्स में जाफर ने यह काम किया। यह पूर्व भारतीय सलामी टेस्ट बल्लेबाज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहता है।

विदेशी क्रिकेटरों ने भी की तारीफ

सिर्फ भारत के ही नहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने भी टीम इंडिया की तारीफ की।
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि भारत ने पांचो दिन मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी। विराट कोहली ने पांचवे दिन के बीच में एक बेहतरीन कप्तानी का मुजायरा किया। जब गेंद रिवर्स स्विंग लेने लगी तो भारत पूरी तरह मैच में वापसी कर चुका था। इसके अलावा भी वॉन ने टीम इंडिया की तारीफ दूसरे ट्वीट्स में की।
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने भी भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा कि आपने जो 12 महीनों में पाया है वह काफी बेहतरीन है। एक और टेस्ट जीत की बधाई। आप विश्व की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम हैं। टेस्ट क्रिकेट अमर रहे। (वेबदुनिया डेस्क)
ये भी पढ़ें
ओवल टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद भी कोहली शास्त्री से नाराज है बीसीसीआई