कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज

Last Updated: बुधवार, 24 जून 2020 (16:45 IST)
कराची। बोर्ड (पीसीबी) ने एक दिन पहले घोषणा की थी कि पूर्व कप्तान को कोविड-19 के लिए ‘पॉजिटिव’ पाया गया है लेकिन एक दिन बाद उनका परीक्षण ‘नेगेटिव’ आया है जिससे उनके इंग्लैंड दौरे पर जाने की संभावना बन गई है।
हफीज और वहाब रियाज इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में चुने गए उन 10 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके कोविड-19 के लिए किए गए परीक्षण मंगलवार को ‘पॉजिटिव’ आए थे। टीम को और मैचों की श्रृंखला के लिए रविवार को इंग्लैंड रवाना होना है। हफीज ने बुधवार को ट्विटर पर स्पष्ट किया कि उनका और उनके परिवार के सदस्यों के परीक्षण ‘नेगेटिव’ आए है और अपने दावे के सबूत में उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट भी पोस्ट की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘पीसीबी परीक्षण की कल की रिपोर्ट में कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद मैं दूसरी राय के तौर पर और अपने संतोष के लिए खुद ही अपने परिवार के सदस्यों के साथ परीक्षण करवाने के लिए गया और हमारी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अल्लाह हम सभी को सुरक्षित रखे।'

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान के अनुसार जिन अन्य आठ खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है उनमें फखर जमान, इमरान खान, कासिफ भाटी, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, हैदर अली और हारिस रऊफ शामिल हैं। पीसीबी ने पूर्व में कहा था कि जिनका परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है उनमें परीक्षण से पूर्व कोई लक्षण नहीं पाए गए थे।

बोर्ड ने बयान में कहा, ‘बोर्ड का मेडिकल पैनल इन खिलाड़ियों और मालिशिए के संपर्क में है जिन्हें अपने अपने घरों में कोरंटाइन में रहने को कहा गया है।’ वसीम ने कहा कि सहयोगी स्टाफ के सदस्य मालिशिया मलंग अली भी के लिए पॉजिटिव पाया गया है।

वसीम ने बताया कि खिलाड़ी और अधिकारी अब लाहौर में एकत्रित होंगे और परीक्षण का एक और दौर 25 जून को होगा। इसके अगले दिन संशोधित टीम घोषित की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘यह चिंता की बात है लेकिन हमें इस समय डरना नहीं चाहिए क्योंकि अभी हमारे पास समय है। यह दौरा होगा और टीम 28 जून को रवाना होगी।’

उन्होंने कहा, ‘अच्छी बात यह है कि टेस्ट टीम में मोहम्मद रिजवान को छोड़कर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके मायने हैं कि वे इंग्लैंड पहुंचकर टेस्ट के बाद तुरंत अभ्यास शुरू कर सकते हैं।’ वसीम ने कहा कि सहयोगी स्टाफ के सदस्य मालिशिया मलंग अली भी कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है।

उन्होंने बताया कि खिलाड़ी और अधिकारी अब लाहौर में एकत्रित होंगे और परीक्षण का एक और दौर 25 जून को होगा। इसके अगले दिन संशोधित टीम घोषित की जाएगी। वसीम ने कहा, ‘यह चिंता की बात है लेकिन हमें इस समय डरना नहीं चाहिए क्योंकि अभी हमारे पास समय है। यह दौरा होगा और टीम 28 जून को रवाना होगी।’

उन्होंने कहा, ‘अच्छी बात यह है कि टेस्ट टीम में मोहम्मद रिजवान को छोड़कर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके मायने हैं कि वे इंग्लैंड पहुंचकर टेस्ट के बाद तुरंत अभ्यास शुरू कर सकते हैं।’ उधर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने सोमवार को तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के पॉजिटिव पाए जाने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए मंगलवार को कहा कि यह चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है।

जाइल्स ने एक वीडियो कॉल पर कहा, ‘अभी टेस्ट श्रृंखला शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है। हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आएगी।’ पाकिस्तानी टीम को पहले टेस्ट मैच से पूर्व कम से कम पांच परीक्षणों से गुजरना होगा। (भाषा)






और भी पढ़ें :