बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Australia beats West Indies For 86 And Makes Clean Sweep Of ODI Series AUS vs WI ODI
Written By WD Sports Desk
Last Modified: मंगलवार, 6 फ़रवरी 2024 (16:18 IST)

50 ओवर का मैच 7 ओवर के अंदर ख़त्म

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मंगलवार को तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया और कैरेबियाई टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप सुनिश्चित कर ली

50 ओवर का मैच 7 ओवर के अंदर ख़त्म - Australia beats West Indies For 86 And Makes Clean Sweep Of ODI Series AUS vs WI ODI
AUS vs WI 3rd ODI : तेज गेंदबाज Xavier Bartlett (21 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की ODI Series के आखिरी मुकाबले में मंगलवार को वेस्टइंडीज को आठ विकेट से शिकस्त दी।
 
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज की पारी को महज 86 रन पर समेटने के बाद सिर्फ 6.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।
 
सीरीज के पहले मैच में अपने डेब्यू पर चार विकेट झटकने वाले Xavier Bartlett को दूसरे एकदिवसीय में विश्राम दिया गया था। उन्होंने तीसरे वनडे में टीम में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज की पारी को झकझोर दिया। वेस्टइंडीज की टीम 24.1 ओवर में 86 रन पर आउट हो गयी। यह एक दिवसीय में उसका पांचवां सबसे छोटा स्कोर है।
 
जेवियर को लांस मौरिस (Lance Morris) और एडम जम्पा (Adam Zampa) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने दो-दो विकेट लिए ।
 
वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाजी एलेक एथनेज (Alick Athanaze) 32 रन के साथ टॉप स्कोरर रहे। टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके।
 
लक्ष्य का पीछा करते हुए जेक फ्रेजर-मैकगुरुक (Fraser-McGurk) ने 18 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन बनाए। जोश इंग्लिस (Jos inglis) 16 गेंद में 35 रन पर नाबाद रहे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 गेंद में 67 रन की साझेदारी कर टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाई।
 
इस दौरान मैथ्यू फोर्ड ने अपने शुरुआती दो ओवर में 40 रन लुटाए।
 
ऑस्ट्रेलिया का यह 1000वां वनडे मैच था। भारत के बाद 1000 वनडे खेलने वाली वह दूसरी टीम है।

 
वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने कहा, हमारी बल्लेबाजी ने हमें निराश किया, ऐसा पूरी श्रृंखला में हुआ। हमें यह समझने के लिए कुछ वास्तविक आत्म-निरीक्षण करने की आवश्यकता है कि कुछ परिस्थितियों में क्या आवश्यक है... स्थिति को निभाने में मानसिकता का बहुत योगदान होता है। हमने उतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की जितनी हम कर सकते थे। हमें सकारात्मकताओं को अपने साथ रखना चाहिए और नकारात्मकताओं को नकारने का प्रयास करना चाहिए। उम्मीद है कि हम अगली सीरीज में और मजबूती से वापसी कर सकेंगे।'
 
ये भी पढ़ें
ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी वरुण पर लगा रेप का आरोप, मामला दर्ज