शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. All eyes on Jharkhand State Cricket Association Stadium in Ranchi
Written By WD Sports Desk
Last Modified: मंगलवार, 20 फ़रवरी 2024 (18:44 IST)

कैसी होगी रांची की पिच, सपाट या पहले दिन से टर्न लेने वाली (Video)

कैसी होगी रांची की पिच, सपाट या पहले दिन से टर्न लेने वाली (Video) - All eyes on Jharkhand State Cricket Association Stadium in Ranchi
INDvsENG इंग्लैंड के खिलाफ भारत 2-1 से सीरीज में आगे हो चुका है और किसी भी प्रकार से इंग्लैंड को दुबारा टेस्ट सीरीज में वापसी नहीं कराना चाहता। ऐसे में सबकी नजरें रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन पर लगी है कि चौथे टेस्ट में कैसी पिच तैयार की जाती है।  

पिच पर टॉस  बहुत अहम भूमिका निभाएगा। अब तक तीनों मैचों में जिस टीम ने टॉस जीता है वह मैच जीतने में भी सफल हुआ है। पहले टेस्ट में स्पिन गेंदबाजों के मुफीद पिच पर भारत 28 रन से हारा तो अगले दो मैचों की पिच थोड़ी सपाट बनाई गई।

ऐसे में अंदेशा यही लग रहा है कि रांची में भी सपाट पिच ही बनाई जाएगी। भारतीय स्पिनर्स राजकोट से इंग्लैंड के बल्लेबाजों के दिमाग में घर कर गए हैं। वैसे भी जब सीधी उंगली से घी निकले तो टेढ़ी उंगली से घी निकालने का जोखिम अभी भारतीय टीम प्रबंधन नहीं लेगा।
इसका अर्थ यह निकाला जा रहा है कि विशाखापट्टनम और राजकोट जैसी पिच ही यहां देखने को मिल सकती है। राजकोट में मैच के शुरुआती 1 घंटे में तेज गेंदबाजों को मदद मिली थी और भारत 33 रनों पर 3 विकेट गंवा चुका था। कुछ ऐसा भी यहां देखने को मिल सकता है लेकिन जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह बल्लेबाजी ही लेगा।
ये भी पढ़ें
नासिर हुसैन ने Ben Duckett को यशस्वी की बल्लेबाजी को लेकर दिया करारा जवाब