गुरुवार, 11 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Bazball has bamboozled the basics of classic test batsmen Joe Root
Written By WD Sports Desk
Last Updated : मंगलवार, 20 फ़रवरी 2024 (16:21 IST)

Bazball ने जो रूट की बल्लेबाजी का ऐसे किया कबाड़ा जैसे द्रविड़ को सहवाग बनाया जाए

जो रूट को ‘बैजबॉल’ छोड़ नैसर्गिक तरीके से खेलना चाहिये: चैपल

Joe Root
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने खराब फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट से ‘बैजबॉल (टेस्ट में बेहद आक्रामक होकर बल्लेबाजी की रणनीति)’ तरीके को छोड़कर अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी।
सीनियर बल्लेबाज रूट भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पिछली छह पारियों में उनका सर्वोच्च स्कोर 29 रन रहा है। वह इस दौरान ज्यादातर मौके पर आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश में आउट हुए।

ब्रैंडन मैकुलम के कोच और बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद इंग्लैंड ‘बैजबॉज’ अंदाज में टेस्ट खेल रहा है और रूट को खासकर भारत के मौजूदा दौरे पर इससे सामंजस्य बिठाने में संघर्ष करना पड़ा है।चैपल ने ‘वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स’ से ‘बैजबॉल’ को ‘बेहद खराब रणनीति’ करार देते हुए कहा, ‘‘ अपने स्वाभाविक खेल से रूट का रिकॉर्ड कमाल का है। वह अपने नैसर्गिक खेल से भी अपेक्षाकृत तेजी से रन बना सकते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं पता कि वह अपने खेल में इतना बदलाव क्यों कर रहा है। मैं कभी पहले से तय कर के शॉट खेलने की वकालत नहीं करूंगा।’’टेस्ट में 11,000 से ज्यादा रन बनाने वाले रूट को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलने पर आलोचना का सामना करना पड़ा था।

रूट इस प्रयास में स्लिप में कैच दे बैठे। उनके आउट होते ही इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गयी। इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 224 रन था और टीम ने 95 रन के अंदर अपने आखिरी आठ विकेट गंवा दिये।इंग्लैंड इस मैच को 434 रन से हारा जो 1934 के बाद रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी हार है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
लोकसभा चुनावों के बावजूद भारत में इस तारीख से शुरू होगा IPL 2024