झारखंड में दूसरे चरण में 60% मतदान, पुलिस की गोली से 1 की मौत

Last Updated: शनिवार, 7 दिसंबर 2019 (17:39 IST)
रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 सीटों के लिए 60.57 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं सिसई में सुरक्षा बलों और ग्रामीणों की झड़प में बल की ओर से की गई गोलीबारी में 1 की हो गई और 2 अन्य घायल हो गए।
ALSO READ:
2019 : झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव में 20 सीटों पर मतदान
झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चैबे ने बताया कि 60.57 प्रतिशत मतदान हुआ। सिसई को छोड़कर अन्य सभी विधानसभा क्षेत्रों में पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुुुुआआअ

अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा मामलों के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि सिसई में सुबह ग्रामीणों और सुरक्षाकर्मियों में किसी बात को लेकर झड़प हो गई जिसका लाभ उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों ने बूथ नंबर 36 पर आरपीएफ के जवानों से हथियार छीनने की कोशिश की। इसके बाद आरपीएफ की गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गई और अन्य 2 लोग घायल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। एक घायल व्यक्ति जिसके पैर में गोली लगी है उसे इलाज के लिए रांची के ‘रिम्स’ लाया गया है। दूसरे घायल व्यक्ति के कंधे को छूते हुए गोली निकल गई, जिससे उसे हल्की चोट आई है।

चैबे ने बताया कि सिसई के मतदान केंद्र संख्या 36 पर फिलहाल मतदान बाधित है और यहां पुनर्मतदान कराए जाने की संभावना है। संबद्ध विधानसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन पदाधिकारी की घटना के संबन्ध में जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।
झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 चरणों में 20 दिसंबर तक मतदान होना है। पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान हुआ था। मतगणना 23 दिसंबर को होगी। (भाषा)




और भी पढ़ें :