बुधवार, 10 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आईटी न्यूज़
  4. Jio AirFiber service reached 51 cities of Uttarakhand
Last Updated :देहरादून , गुरुवार, 25 जनवरी 2024 (15:44 IST)

उत्तराखंड के 51 शहरों में पहुंची Jio AirFiber सर्विस

कई पर्यटन और धार्मिक स्थल भी जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) से हुए कनेक्ट

उत्तराखंड के 51 शहरों में पहुंची Jio AirFiber सर्विस - Jio AirFiber service reached 51 cities of Uttarakhand
Jio AirFiber service : रिलायंस जियो (Reliance Jio) की एयरफाइबर (AirFiber) सर्विस उत्तराखंड के 51 शहरों में लॉन्च कर दी गई है। शुरुआत में इस सेवा को राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, रूड़की, ऋषिकेश, मसूरी, रुद्रपुर, हलद्वानी, काशीपुर और रामनगर जैसे 9 प्रमुख शहरों में लॉन्च किया गया था।

 
विस्तार उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में : ग्राहकों से मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद कंपनी ने इस सेवा का विस्तार उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में फैले 42 अतिरिक्त शहरों में कर दिया है। सर्विस की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू होगी। जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) से हालिया जुड़े शहरों में नैनीताल, भीमताल, चकराता, बड़कोट, टिहरी गढ़वाल और जोशीमठ जैसे शहर पर्यटकों के बीच खासे लोकप्रिय हैं तो वहीं धार्मिक मान्यताओं वाले शहर उत्तरकाशी, नानकमत्ता, उखीमठ, कोटद्वार, बढेरी राजपुतान (पिरान कलियर) और मोतीसारी भी जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) सर्विस से जुड़ गए हैं।


उत्तराखंड के प्रमुख शहरों में विकासनगर, चमोली, नरेंद्रनगर, खटीमा और जसपुर शहर भी जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) सर्विस से कनेक्ट हो चुके हैं। जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) उन इलाकों के लिए वरदान है, जहां ऑप्टिकल फाइबर के जरिए 'लास्ट माइल कनेक्टिविटी' यानी अंतिम परिसर तक कनेक्शन पहुंचाने में दिक्कत आती है। इससे लाखों परिसर ब्रॉडबैंड से नहीं जुड़ पाते।

 
विश्वस्तरीय डिजिटल सेवाओं का आनंद ले सकेंगे : जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) इस जटिलता को दूर कर उन घरों और छोटे व्यवसायों को ब्राडबैंड से जोड़ती है, जहां ऑप्टिकल-फाइबर के जरिए ब्रांडबैंड कनेक्टिविटी पहुंचाना मुश्किल और चुनौतीभरा है। कंपनी का दावा है कि जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) सर्विस से ग्राहकों को वॉयर कनेक्टिविटी जैसी ही शानदार स्पीड मिलेगी। उत्तराखंड के 51 शहरों के ग्राहक अब इस सेवा के माध्यम से विश्वस्तरीय घरेलू मनोरंजन, ब्रॉडबैंड और डिजिटल सेवाओं का आनंद ले सकेंगे।

 
3 प्लान बाजार में उतारे : 'जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber)' के लिए कंपनी ने 599 रु., 899 रु. और 1199 रु. वाले 3 प्लान बाजार में उतारे हैं। 599 रु. वाले प्लान में 30 एमबीपीएस तो वहीं 899 रु. और 1199 रु. वाले प्लान में 100 एमबीपीएस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इसके अलावा 599 रु. और 899 रु. वाले प्लान के साथ 13 ओटीटी ऐप्स और 1199 रु. वाले प्लान के साथ नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और जियो सिनेमा प्रीमियम जैसे 15 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा। तीनों ही प्लान्स में ग्राहकों को 550 से अधिक डिजिटल टीवी चैनल्स फ्री मिलेंगे।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
MLA धर्मेंद्र सिंह वाघेला का इस्तीफा, भाजपा में लौटेंगे