शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आईटी न्यूज़
  4. Jio working on Bharat GPT with IIT-B to launch OS for televisions Akash Ambani
Written By
Last Modified: मुंबई , बुधवार, 27 दिसंबर 2023 (20:10 IST)

Bharat GPT लेकर आएगा Jio, IIT Bombay टीवी के लिए बना रहा है नया ऑपरेटिंग सिस्टम

Bharat GPT  लेकर आएगा Jio,  IIT Bombay  टीवी के लिए बना रहा है नया ऑपरेटिंग सिस्टम - Jio working on Bharat GPT with IIT-B to launch OS for televisions Akash Ambani
Jio working on Bharat GPT : भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी जियो (Jio) के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने कहा है कि उनकी कंपनी और आईआईटी बंबई (IIT Bombay ) मिलकर ‘भारत जीपीटी’ (Bharat GPT) बनाने के लिए काम कर रहे हैं। 
 
इसके अलावा जियो, टीवी के लिए एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी काम कर रहा है। आकाश अंबानी ने ये बातें मुंबई में हो रहे आईआईटी बंबई के सालाना टेकफ़ेस्ट में कहीं। 
 
आने वाले दिनों में जियो देश के लिए आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस का प्लेटफार्म  तैयार करने के लिए काम कर रहा है और साथ ही मीडिया, संचार और नए डिवाइसेज पर भी काम आगे बढ़ा रहा है।
 
आकाश अंबानी ने कहा कि आने वाले समय में भारत दुनिया का एक प्रमुख ‘इनोवेशन सेंटर’ बनकर उभर सकता है। आकाश ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में भारत दुनिया को सबसे अच्छी सेवाएं और सबसे अच्छे प्रोडक्ट देने का केंद्र बनकर उभर सकता है।
 
जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि आनेवाले दशक में भारत 5 से 6 ट्रिलियन इकॉनोमी बनने की ओर बढ़ रहा है।
 
आकाश अंबानी ने ये भी कहा कि 2024 उनके परिवार के लिए खास होगा क्योंकि आने वाले वर्ष में उनके छोटे भाई अनंत की शादी होनी है।
ये भी पढ़ें
देश की सारी संपत्ति मोदीजी के लिए रेवड़ी है, PM मोदी के पुतले वाले सेल्फी बूथ से नाराज औवेसी