मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आईटी न्यूज़
  4. Facebook Parent Meta Fires More Than 11,000 Employees
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 9 नवंबर 2022 (17:36 IST)

Twitter के बाद अब Facebook में छंटनी, पेरेंट कंपनी Meta ने 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

ट्विटर के बाद अब फेसबुक ने भी छंटनी शुरू कर दी है। फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का निर्णय लिया है। कंपनी के अनुसार कर्मचारियों की छंटनी का फैसला लागत में कटौती के लिए किया गया है। कंपनी के नतीजे निराशाजनक रहे हैं।

तिमाही के दौरान कंपनी की आय में तेजी से कटौती हुई है। इसलिए मेटा ने लागत में कटौती की योजना बनाई थी। खबरों के मुताबिक नई हायरिंग पर भी रोक लगा दी गई है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर अब तक 3700 कर्मियों की वैश्विक स्तर पर छंटनी कर चुका है।  
 
कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आज एक ब्लॉग के जरिए कहा कि वे मेटा के इतिहास में अबतक का सबसे कठिन कदम उठाने जा रहे हैं। कंपनी ने फैसला लिया है कि वह अपनी टीम का आकार 13 प्रतिशत घटाएगी और 11 हजार काबिल कर्मचारियों को नौकरी से छंटनी करेगी।

इसके साथ ही जुकरबर्ग ने कहा कि वे कंपनी को पटरी पर लाने के लिए कई और ऐसे कदम उठाने जा रहे हैं। इसमें खर्चों में कटौती करने और लागत को कम करने के लिए महत्वपूर्ण कदम शामिल है।

जुकरबर्ग ने कहा है कि वे इस फैसले की जिम्मेदारी लेते हैं साथ ही उन वजहों की भी जिम्मेदारी लेते हैं जिससे इस कदम को उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।  Edited by Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
असम में 6 नाबालिगों ने किया 13 साल की लड़की से दुष्कर्म, घर में अकेली थी पीड़िता