1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2022
  3. आईपीएल 2022 न्यूज़
  4. Shimron Heytmyer guides Rajasthan Royals past 150 mark
Written By
Last Updated: रविवार, 10 अप्रैल 2022 (21:51 IST)

हिटमायर के अर्धशतक की बदौलत लखनऊ के खिलाफ 165 रन बना पाया राजस्थान

शिमरॉन हेत्माएर की नाबाद 59 रन की आतिशी पारी से राजस्‍थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

हेत्माएर ने उन्हें 14 रन के निजी स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के हाथों मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 36 गेंदों पर एक चौके और छह छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन की बेहतरीन पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन ने 23 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर हेत्माएर का अच्छा साथ दिया। देवदत्त पडिकल ने 29 गेंदों में चार चौकों के सहारे 29 रन बनाये।

हेत्माएर और अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए 68 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। अश्विन 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर रिटायर्ड आउट हुए। नए बल्लेबाज रियान पयाग ने आठ रन में जैसन होल्डर पर एक छक्का मारा।

इस पारी में अगर कुछ कहने के लिए है तो बस हेत्माएर के बारे में, क्‍या बेहतरीन बैट स्विंग है उनके पास, आज यह पारी और भी खास हो जाती है, ऐसा इसी वजह से क्‍योंकि 67 रन पर चार विकेट गंवाकर राजस्‍थान की टीम मुश्किलों में थी।

उन्‍होंने ऐसे समय पर अपने खेल से विपरीत टिककर खेलना शुरू किया और अश्विन के साथ पारी को आगे बढ़ाया, जैसे ही डेथ ओवर शुरू हुए हेत्माएर ने छक्‍कों की बरसात कर दी और यी वजह रही कि राजस्‍थान 165 रनों के स्‍कोर तक पहुंच पाया।
ये भी पढ़ें
बैंगलोर के लिए बड़ी पारी खेलने वाला यह युवा बल्लेबाज है किसान का बेटा