गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Lungi Ngidi have no grudges with MS Dhoni due to nil outing in IPL
Written By
Last Updated : सोमवार, 18 जुलाई 2022 (16:51 IST)

धोनी ने IPL 2022 में बैठाए रखा बैंच पर फिर भी खुश है यह दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज

धोनी ने IPL 2022 में बैठाए रखा बैंच पर फिर भी खुश है यह दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज - Lungi Ngidi have no grudges with MS Dhoni due to nil outing in IPL
लंदन: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने अपने करियर में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के योगदान को स्वीकार करते हुए कहा कि अगर उनकी क्षमता का कोई खिलाड़ी मैच जीतने के लिए युवावस्था में उन पर विश्वास करता है तो यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है।

सीएसके ने 2018 में एनगिडी को अपने साथ जोड़ा था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एनगिडी ने उस सत्र में 14.18 के औसत से 11 विकेट चटकाए और टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वह 2021 में भी खिताब जीतने वाली चेन्नई की टीम का हिस्सा थे।

एनगिडी ने ‘द गार्डियन’ से कहा, ‘‘धोनी की क्षमता का कोई खिलाड़ी अगर 22 साल की उम्र में मैच जितवाने के लिए मुझे पर विश्वास करता है तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी।’’

छब्बीस साल ने इस तेज गेंदबाज ने बड़ी संख्या में दर्शकों की मौजूदगी से निपटने को सिखाने का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को दिया।उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल ने मुझे सिखाया की बड़ी संख्या में दर्शकों की मौजूदगी से कैसे निपटना है। मैं कभी 60 हजार दर्शकों के सामने नहीं खेला था और शुरुआत में यह हैरानी भरा लगता था। लेकिन एक बार सामंजस्य बैठाने के बाद यह अच्छा लगता है।’’

वर्ष 2020 शानदार प्रदर्शन के लिए एनगिडी को दक्षिण अफ्रीका का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चुना गया लेकिन इस साल उन्होंने राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह गंवा दी।

इस साल आईपीएल में एनगिडी को दिल्ली कैपिटल्स ने चुना लेकिन उन्हें अपनी नई टीम की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला। इस तेज गेंदबाज का हालांकि मानना है कि टीम में बने रहकर और ऋषभ पंत जैसे स्टार खिलाड़ी को गेंदबाजी करके उन्हें खिलाड़ी के रूप में निखरने में मदद मिली।

एनगिडी ने हाल में भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी की और उन्हें इंग्लैंड के आगामी दौरे पर तीनों प्रारूपों के लिए नई गेंद के गेंदबाज के रूप में टीम में अपनी जगह पक्की करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है, लय अच्छी है और मैं यहां खेलने को लेकर उत्सुक हूं। मुझे इंग्लैंड के दर्शकों के सामने खेलना पसंद है और हमेशा अच्छी छींटाकशी होती है इसलिए मैं उत्साहित हूं।’’(भाषा)
ये भी पढ़ें
इंग्लैंड को विश्वकप जिताने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा वनडे क्रिकेट को अलविदा