बैंगलोर बनाम गुजरात की ड्रीम टीम से ड्रॉप कर सकते हैं दोनों कप्तानों को, कोहली को भी करिए नजरअंदाज

Last Updated: गुरुवार, 19 मई 2022 (14:48 IST)
हमें फॉलो करें
शीर्ष पर काबिज प्लेआफ से पहले जीत की अपनी लय कायम रखना चाहेगी जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अंतिम चार में प्रवेश की उम्मीदें कायम रखने के लिये बड़ी जीत की जरूरत है लिहाजा बृहस्पतिवार को दोनों टीमों के बीच आईपीएल का आखिरी लीग मुकाबला काफी रोमांचक रहेगा।

आईपीएल में पदार्पण करने वाली गुजरात टाइटंस ने अभी तक 13 मैचों में 20 अंक लेकर शीर्ष स्थान सुनिश्चित कर लिया है।दूसरी ओर आरसीबी ने सात मैच जीते और छह हारे जिसके बाद वह 13 मैचों में 14 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।आरसीबी का नेट रनरेट हालांकि माइनस 0.323 है । गुजरात के खिलाफ जीत से उसके 16 अंक हो जायेंगे लेकिन नेट रनरेट के कारण उसे दूसरे मैचों के नतीजे भी अनुकूल आने की दुआ करनी होगी।

दिल्ली कैपिटल्स अभी चौथे स्थान पर है और आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर वह भी 16 अंक पर आ सकती है। उसका रनरेट भी आरसीबी से बेहतर प्लस 0.255 है।लगातार दो जीत के साथ आरसीबी ने लय हासिल की लेकिन पिछले मैच में पंजाब किंग्स से 54 रन से हार गई।

विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी रहा जिन्होंने पिछले मैच में सिर्फ 20 रन बनाये। अब उनके पास धमाकेदार पारी खेलकर अपनी और टीम की तकदीर बदलने का एक और मौका है ।कप्तान फाफ डु प्लेसी, महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक भी बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे चूंकि उनका बल्ला पिछले कुछ मैचों से खामोश है।

ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदल नहीं सके है।गेंदबाजी में हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा ने शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में जब पंजाब के बल्लेबाजों ने सभी गेंदबाजों की धुनाई की थी, तब इन दोनों ने ही अच्छे स्पैल डालकर क्रमश: चार और दो विकेट लिये थे।

आरसीबी की चिंता जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज का खराब फॉर्म भी है जो पंजाब के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए।

दूसरी ओर गुजरात के लिये यह सपने सरीखा पदार्पण सत्र रहा । वह इस मैच में हार भी जाती है तो शीर्ष पर रहेगी यानी उसे फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे।

गुजरात के बल्लेबाजों में रिधिमान साहा, शुभमन गिल, डेविड मिलर , कप्तान हार्दिक पंड्या और राहुल तेवतिया ने अच्छी पारियां खेली है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, यश दयाल , लॉकी फर्ग्युसन और अलजारी जोसेफ प्रभावी रहे हैं। स्पिन की कमान अफगानिस्तान के धुरंधर राशिद खान ने बखूबी संभाली है।

आइए अब जान लेते हैं कि किस खिलाड़ी को किस वर्ग में शामिल करने से आपको हो सकता है भरपूर फायदा

विकेटकीपर- दोनों ही टीमों के विकेटकीपरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस कारण दिनेश कार्तिक और ऋद्दीमान साहा दोनों को ही टीम में मौका देना चाहिए।

बल्लेबाज- बैंगलोर से अनुज रावत को मौका देकर देखा जा सकता है। इसके अलावा गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी मौका देना चाहिए। वहीं डेविड मिलर को भी टीम में शामिल करना चाहिए।

ऑलराउंडर्स- दोनों ही टीम में ऑलराउंडर्स है। बैंगलोर से ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया जाना चाहिए। वहीं गुजरात से राहुल तेवतिया को शामिल किया जााना चाहिए।

गेंदबाज- गेंदबाजी में बेंगलोर से जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल को लिया जा सकता है। वहीं गुजरात से मोहम्मद शमी और राशिद खान को शामिल करना चाहिए।

ड्रीम टीम:- दिनेश कार्तिक, ऋद्दीमान साहा, अनुज रावत, शुभमन गिल, डेविड मिलर, ग्लेन मैक्सवेल, राहुल तेवतिया, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी और राशिद खान

(कप्तान और उपकप्तान के दुगने और देढ़ गुने अंक मिलते तो अपनी समझ के अऩुसार यूजर कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।)

(सभी फैंटेसी पोर्टल पर नियम और अंको की व्यवस्था अलग अलग होती है इस कारण अंको की उपलब्धता और नियमों के हिसाब से आप टीम में फेरबदल कर सकते हैं)



और भी पढ़ें :