IPL 2021: राहुल और हुड्डा की विस्फोटक पारियों से पंजाब ने बनाए 221 रन

Last Updated: मंगलवार, 13 अप्रैल 2021 (01:20 IST)

कप्तान लोकेश राहुल और दीपक हुड्डा के तूफानी अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले मैच में सोमवार को यहां के खिलाफ छह विकेट पर 221 रन बनाए।
राहुल ने 50 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 91 रन की पारी खेलने के अलावा हुड्डा (28 गेंद में 64 रन, छह छक्के, चार चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन की तेजतर्रार साझेदारी की। राहुल ने (40) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी।राहुल और हुड्डा की पारियों की बदौलत पंजाब की टीम अंतिम आठ ओवर में 111 रन जोड़ने में सफल रही।
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद आईपीएल में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (31 रन पर तीन विकेट) ने तीसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल (14) को विकेटकीपर कप्तान के हाथों कैच करा दिया।

राहुल ने आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में सबसे महंगे बिके तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस (41 रन पर दो विकेट) का स्वागत पहली गेंद पर चौके के साथ किया। गेल ने भी सतर्क शुरुआत के बाद मुस्ताफिजुर रहमान और मौरिस पर चौके जड़े।
पंजाब की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 46 रन बनाए।राहुल हालांकि 15 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब श्रेयस गोपाल की गेंद पर बेन स्टोक्स ने लांग आफ पर उनका कैच टपका दिया और गेंद चार रन के लिए चली गई। गेल ने भी इस ओवर में चौका जड़ा।
राहुल ने इसके बाद स्टोक्स की पहली गेंद पर चौका मारा जबकि गेल ने इसी ओवर में पारी का पहला छक्का जड़ा।गेल ने राहुल तेवतिया पर भी चौका और छक्का जड़ा लेकिन रियान पराग की गेंद पर लांग आन पर स्टोक्स को कैच दे बैठे।राहुल ने तेवतिया और फिर शिवम दुबे पर छक्के के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।
हुड्डा ने इसके बाद तूफानी तेवर दिखाए। उन्होंने दुबे पर दो छक्के जड़ने के बाद गोपाल के ओवर में तीन छक्के मारकर 14वें ओवर में टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया।

हुड्डा ने मौरिस पर छक्के और फिर एक रन के साथ सिर्फ 20 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।हुड्डा ने इसके बाद सकारिया पर भी लगातार तीन चौके मारे।

राहुल ने 18वें ओवर में मौरिस पर दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। मौरिस के इसी ओवर में हालांकि हुड्डा गेंद को हवा में लहराकर पराग को कैच दे बैठे जबकि सकारिया ने पहली ही गेंद पर निकोलस पूरण का शानदार कैच लपका।
राहुल ने सकारिया के पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद जब छक्के के लिए जा रही थी तो तेवतिया ने शानदार कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया।(भाषा)



और भी पढ़ें :