IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी

Last Updated: मंगलवार, 13 अप्रैल 2021 (19:11 IST)
के कप्तान ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया।
कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अपना 50वां आईपीेएल मुकाबला खेलने वाले हैं इस कारण उनको एक विशेष कैप मिली।

पिछले मैच में हैदराबाद को हराने वाली कोलकाता की टीम में कोई बदलाव नहीं है, वहीं मुंबई इंडियन्स ने पिछले मैच के टॉप स्कोरर (49 रन) क्रिस लिन को बैंच पर बिठा कर क्विंंटन डि कॉक को शामलि किया है।
मुंबई ने बेंगलुरु के खिलाफआखिरी गेंद पर जाकर मैच गंवाया और कोलकाता के खिलाफ वह ऐसा नहीं करना चाहेगी। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच में मात्र 19 रन बनाकर रन आउट हो गए थे लेकिन कोलकाता के खिलाफ मैच में वह ऐसी गलती नहीं दोहराना चाहेंगे।

रोहित को अपने विकेट की कीमत अच्छी तरह मालूम है हालांकि पहले मैच में क्रिस लिन ने 49 और सूर्यकुमार यादव ने 31 रन बनाकर मुंबई को 20 ओवर में नौ विकेट पर 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था लेकिन यह स्कोर इतना नहीं था कि बेंगलुरु को कोई परेशानी हो पाती। हालांकि बेंगलुरु ने आखिरी गेंद पर जाकर विजयी रन बनाया था। यदि मुंबई ने हर्षल पटेल के पारी के आखिरी ओवर में तीन विकेट नहीं गंवाए होते तो उसके स्कोर में और इजाफा हो जाता।
दूसरी तरफ कोलकाता ने नीतीश राणा की 80 रन की जबरदस्त पारी के दम पर 187 का स्कोर बनाकर हैदराबाद को 177 पर ही थाम लिया था। हैदराबाद को अपने कप्तान डेविड वार्नर को पारी की शुरुआत में ही गंवाने का नुकसान उठाना पड़ा था। हैदराबाद चाहेगा कि वार्नर जल्दी पवेलियन नहीं लौटें और देर तक रुकें ताकि टीम को अच्छी शुरुआत मिल जाए।

यह मुकाबला जीत पर लौटने के लिए बेताब मुंबई और जीत कायम कायम रखने के लिये तैयार कोलकाता के बीच का मुकाबलहोगा और ऐसे मैच में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

मुंबई इंडियन्स-रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, एम जानेसन, राहुल चहर, ट्रेंट बोल्ट, भुवनेश्वर कुमार

कोलकाता नाईट राइडर्स :शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर ), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती



और भी पढ़ें :