टीम इंडिया में जगह बनाने के बाद भावुक हुआ RR का यह पेसर, कहा- 'काश मेरे पापा यह देखने के लिए होते'

Rajasthan Royals
Last Updated: शुक्रवार, 11 जून 2021 (19:02 IST)

किसी ने सही ही कहा है ऊपर वाला जब देता है, छप्पर फाड़कर देता है। अब गुजरात के भावनगर में जन्में चेतन सकारिया को ही देख लीजिये। कुछ महीनों पहले तक इस खिलाड़ी को कोई नहीं जानता था, लेकिन अब इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने पूरी दुनिया को मानो अपना दीवाना बना दिया है।


आज देश के बच्चे-बच्चे की जुबान पर चेतन सकारिया का नाम सुनने को मिल रहा है और ऐसा हो भी क्यों ना... चेतन को अगले महीने श्रीलंका दौरे पर उड़ान भरने वाली टीम इंडिया का हिस्सा जो बनाया गया है। सकारिया पेशे से एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और राष्ट्रीय टीम में उनका चयन पहली बार हुआ है।


आईपीएल में मचाई थी धूम


चेतन सकारिया को इससे पहले आईपीएल-14 के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम में देखा गया था और उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से काफी सुर्खियां भी बटौरी थी। आईपीएल-14 के सस्पेंड होने से पहले चेतन ने सात मैचों में सात विकेट चटकाए थे।


आईपीएल से उन्होंने नाम तो जरुर कमाया लेकिन उसी दौरान ऐसा कुछ भी हुआ जो शायद नहीं होना चाहिए था। दरअसल, आईपीएल के सस्पेंड होने के कुछ ही समय के बाद उनके पिता का कोविड-19 के चलते स्वर्गवास हो गया। इतना ही नहीं इसी साल उनके छोटे भाई ने भी पैसों की तंगी से जूझते हुए आत्महत्या कर ली थी।


चयन के बाद हुए भावुक


भारतीय क्रिकेट टीम में पहली बार शामिल होने के बाद चेतन सकारिया की खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि, काश यह सब देखने के लिए उनके पिता उनके साथ होते।


चेतन ने अपने बयान में कहा, '’मेरी यह इच्छा थी कि यह सब देखने के लिए मेरा पापा यहां पर होते। वह मुझे भारत के लिए खेलते हुए देखना चाहते थे। मैं आज उनको बहुत ज्यादा मिस कर रहा हूं। भगवान ने मुझे इस एक साल के अंदर कई उतार-चढ़ाव दिखाए हैं। यह अबतक एक काफी इमोशनल राइड रही है। मैंने अपने भाई को खोया था और उसके एक महीने के बाद ही मुझे आईपीएल का एक बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिल गया था। आखिरी महीने मैंने अपने पिता को खोया और भगवान ने मुझे टीम इंडिया में सिलेक्ट करवा दिया। मैं सात दिनों तक अस्पताल में रहा था, जब मेरे पिता जिंदगी से लड़ रहे थे। उस कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता। यह मेरे स्वर्गीय पिता और मेरी मां के लिए है, जिन्होंने मुझे क्रिकेट को जारी रखने की इजाजत दी।'’

अभी तक ऐसा रहा है करियर


चेतन सकारिया ने अभी तक 15 फर्स्ट क्लास, सात लिस्ट ए और 23 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके खाते में 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 41 विकेट, सात लिस्ट ए मुकाबलों में 10 और 23 टी20 मैचों में 35 विकेट देखने को मिली।



और भी पढ़ें :