Unique Stats: टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के साथ ही रोहित शर्मा रच देंगे अनोखा इतिहास

Last Updated: शुक्रवार, 11 जून 2021 (14:38 IST)
अगले हफ्ते शुक्रवार, 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज होने जा रहा है। फाइनल में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड साउथम्प्टन के एजेस बाउल मैदान पर दो-दो हाथ करती नजर आएगी।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास एक अनोखा रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका रहेगा। दरअसल, रोहित शर्मा दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिन्होंने आईसीसी इवेंट के सभी फॉर्मेट के फाइनल में हिस्सा लिया हो।

खेल चुके हैं ये बड़े फाइनल

मध्यक्रम से ओपनिंग बल्लेबाज तक का सफर तय करने वाले रोहित शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज साल 2007 में किया था और 2013 के बाद से उन्होंने नीली जर्सी में भारतीय टीम के लिए आईसीसी के सभी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है।

रोहित ने साल 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप का फाइनल, साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला और अब टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बेहद करीब खड़े हुए हैं।

रोहित शर्मा से पहले अभी तक कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं हुआ है, जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों का फाइनल मैच खेला हो। वाकई में रोहित एक अद्दभुत रिकॉर्ड कायम करने की दहलीज पर खड़े हुए हैं।

टेस्ट चैंपियनशिप में खूब बोला बल्ला

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 64.37 की शानदार औसत के साथ 1030 रन देखने को मिले हैं। 17 पारियों में हिटमैन ने चार शतक और दो अर्धशतक भी जमाए हैं।

रोहित शर्मा और स्वयं उनके फैंस भी यही उम्मीद लगाए बैठे होंगे कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में भी उनका बल्ला ऐसे ही आग उगलता हुआ नजर आएगा और भारत इतिहास रचने में सफल होगा।



और भी पढ़ें :