हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी, पर्पल कैप होल्डर ने फिर चटकाए 3 विकेट

Last Updated: बुधवार, 6 अक्टूबर 2021 (21:41 IST)
हमें फॉलो करें
अबुधाबी:बैंगलोर के लिए एक बार फिर हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए हैं। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम अपने अंतिम मैच में भी बल्लेबाजी नहीं सुधार पायी और टीम से एक भी अर्धशतक नहीं देखने को मिला। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू के लिए उनका यह छठवां 3 विकेट हॉल रहा।

इस प्रदर्शन के बाद हर्षल पटेल के इस सत्र में 29 विकेट हो गए हैं। अंतिम ओवर में एक बार फिर हर्षल पटेल ने कमाल दिखाया और जेसन होल्डर को पवैलियन रवाना किया। हैदराबाद की पूरी टीम सिर्फ 141 रन बना पायी।

उन्होंने पहले केन विलियमसन को 31 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद अंतिम ओवरों में विकेट लेने के लिए मशहूर हर्षल पटेल ने पहले ऋद्धीमान साहा को और अंतिम गेंद पर जेसन होल्डर को आउट किया।

हर्षल पटेल (33 रन पर तीन विकेट), क्रिस्टियन (14 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (27 रन पर एक विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी के सामने हैदराबाद के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। अहमद और मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए क्रमश: चार और तीन ओवर में 21 और 17 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

हैदराबाद की ओर से जेसन रॉय (44) और कप्तान केन विलियमसन (31) के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी भी की। हैदराबाद के बल्लेबाज अंतिम आठ ओवर में 50 रन ही जोड़ पाए।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर हैदराबाद की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। अभिषेक शर्मा (13) ने दूसरे ओवर में जॉर्ज गार्टन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने फाइन लेग पर उनका कैच टपकाया लेकिन अगली गेंद पर वह ग्लेन मैक्सवेल को मिड आन कैच दे बैठे।

विलियमसन ने सिराज पर दो चौकों के साथ अपनी पारी की शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रॉय ने भी गार्टन पर चौका जड़ा। हैदराबाद की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 50 रन बनाए।बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज और लेग स्पिनर चहल ने रन गति पर विराम लगाया। रॉय और विलियमसन ने बीच में कुछ अच्छे शॉट खेले।

विलियमसन हालांकि अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और हर्षल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे।

प्रियम गर्ग (15) ने चहल पर छक्का जड़कर 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया।। इसी ओवर में अंपायर ने रॉय को विकेट के पीछे कैच आउट दिया लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया।
Yuzvendra Chahal

क्रिस्टियन ने 15वें ओवर में गर्ग और रॉय को आउट करके सनराइजर्स को दोहरा झटका दिया। गर्ग ने डीप मिडिविकेट पर एबी डिविलियर्स को कैच थमाया जबकि रॉय गेंदबाज को वापस कैच देकर पवेलियन लौटे। रॉय ने 38 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके मारे।

चहल ने अब्दुल समद (01) को पगबाधा करके सनराइजर्स का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन किया।रिद्धिमान साहा भी आठ गेंद में 10 रन बनाने के बाद हर्षल की गेंद पर डिविलियर्स को कैच दे बैठे।जेसन होल्डर ने इस बीच क्रिस्टियन और हर्षल पर चौके के साथ रन गति बढ़ाने का प्रयास किया। वह 16 रन बनाकर अंतिम गेंद पर पवेलियन लौटे।



और भी पढ़ें :