IPL 2020 : दिनेश कार्तिक बोले- महज 1 मैच के बाद पैट कमिंस की आलोचना करना अनुचित...

Last Updated: गुरुवार, 24 सितम्बर 2020 (15:40 IST)
अबुधाबी। (Kolkata Knight Riders) के कप्तान (Dinesh Karthik) ने कहा कि महज एक खराब प्रदर्शन के बाद उनके मुख्य तेज गेंदबाज (Pat Cummins) की आलोचना (Criticism) किया जाना अनुचित है क्योंकि वे अपना पृथकवास पूरा करने के बाद सीधा ही खेले थे।
सभी की निगाहें कमिंस पर लगी थीं जो विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा राशि में खरीदे गए थे लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं और तीन ओवर में 49 रन जुटा लिए। इससे केकेआर को बुधवार को 49 रन से हार का सामना करना पड़ा।

कार्तिक ने मैच के बाद कहा, कमिंस की अभी आलोचना करना अनुचित है। वे अभी पृथकवास से निकले हैं और साढ़े तीन-चार बजे के करीब ही उन्‍हें मैच में खेलने की अनुमति मिली। उनके टीम में होने से हम खुश हैं और मुझे नहीं लगता कि इस मैच में हमें उनकी बिलकुल भी आलोचना करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, वह विश्व चैंपियन गेंदबाज हैं, मैंने जो कुछ भी सुना है और देखा है कि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। मुझे उन पर भरोसा है और मुझे पूरा भरोसा है कि वे अच्छा करेंगे। कार्तिक ने युवा खिलाड़ी शिवम मावी के प्रदर्शन की भी तारीफ की जिन्होंने रोहित और क्विंटन डि कॉक के विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस के सूर्य कुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे जिन्होंने 28 गेंद में 47 रन की पारी खेली और टीम की जीत के सूत्रधारों में एक रहे। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें पारी का आगाज करने में परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने कहा, यह टीम प्रबंधन का फैसला है। पिछले दो वर्षों में मुझे मुंबई इंडियंस के लिए पारी का आगाज करना अच्छा लगा था और जब भी वे मुझे मौका देंगे, मैं ऐसा करना चाहूंगा। सूर्य कुमार ने कहा कि मैदान की बाउंड्री अलग थी लेकिन रोहित शर्मा और उनकी रणनीति में कोई बदलाव नहीं हुआ।
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने कहा, हां, बाउंड्री बड़ी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनकी बल्लेबाजी में कोई ज्यादा बदलाव हुआ, उन्होंने चीजों को बहुत ही सरल रखा, अपना नैसर्गिक खेल खेला और नतीजा आपके सामने है।(भाषा)



और भी पढ़ें :