डेविड वॉर्नर IPL में 5000 रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बने, विराट कोहली को पीछे छोड़ा

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| पुनः संशोधित सोमवार, 19 अक्टूबर 2020 (08:00 IST)
अबु धाबी। रविवार का दिन (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान (David Warner) के लिए रविवार का दिन 'कभी खुशी कभी गम' रहा। जहां उन्होंने (IPL-13) में बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी का रुतबा हासिल करके खुशी मनाई तो 'सुपर ओवर' (Super Over) में (Kolkata Knight Riders) के हाथों मिली हार का गम भी मनाया।
ALSO READ:
: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 'सुपर ओवर' में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया
आईपीएल के 35वें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट पर 163 रन बनाकर हैदराबाद को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन हैदराबाद की टीम 6 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। में कोलकाता को जीत के लिए केवल 3 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे अर्जित करके उसने जीत का जश्न मनाया।

डेविड वॉर्नर ने पहली बार ओपनिंग के लिए नहीं गए और जॉनी बेयरस्टो के साथ केन विलियम्सन को भेजा। वे खुद चौथे नंबर पर उतरे और 14वें ओवर में नया रिकॉर्ड बनाने में सफल रहे। वॉर्नर ने पैट कमिंस की दूसरी गेंद पर जैसे ही 1 रन लिया, वैसे ही वे आईपीएल में 5 हजार रन बनाने वाले बन गए। वॉर्नर 5 चौकों के साथ 33 गेंदों पर 47 रन बनाने में सफल रहे।
ALSO READ:#SuperOver : 'डबल सुपर ओवर' में पंजाब ने मुंबई को हराया, के इतिहास में पहली बार 3 'सुपर ओवर'
आईपीएल में 5 हजार रन बनाने वाले वे चौथे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा 5 हजार रन के आंकड़े को पार कर चुके हैं। विराट कोहली के नाम 5759 रन हैं जबकि सुरेश रैना ने 5368 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर काबिज रोहित शर्मा 5158 रन बनाने में सफल हुए हैं जबकि अब वॉर्नर 5046 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।

इस तरह विराट को पीछे छोड़ा : विराट कोहली भले ही आईपीएल में 5759 रन बनाकर टॉप पोजिशन पर हैं लेकिन डेविड वॉर्नर ने उन्हें एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। वॉर्नर आईपीएल में सबसे कम 135 पारियों बल्लेबाजी करते हुए 5 हजार रन बनाकर पहले स्थान पर हैं जबकि विराट ने यह मुकाम हासिल करने के लिए 147 पारियों का सहारा लिया था।



और भी पढ़ें :