2.7 करोड़ ट्वीट के साथ आईपीएल-12 ने बनाया रिकॉर्ड

पुनः संशोधित मंगलवार, 14 मई 2019 (23:33 IST)
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाना वाला सत्र बन गया है। 60 मैचों वाले इस रोमांचक टूर्नामेंट में दर्शकों का शोर केवल स्टेडियम तक सीमित नहीं रहा बल्कि सोशल मिडिया पर भी खूब चर्चा में रहा।
आईपीएल 12 को बेशक रोहित शर्मा की अगुवाई वाली ने अपने नाम किया हो लेकिन ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाली टीम है। मुंबई ने गत रविवार को हैदराबाद में चेन्नई को आखिरी गेंद पर 1 रन से पराजित कर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता।
घरेलू क्रिकेटरों के लिए प्लेटफार्म कहे जाने वाले टूर्नामेंट का प्रशंसकों ने सोशल मिडिया पर खूब लुत्फ उठाया। इस वर्ष आईपीएल से संबधित 2.7 करोड़ ट्वीट किए गए है जो पिछले वर्ष के मुकाबले 44 फीसदी ज्यादा हैं।
आईपीएल के 12वें सत्र का सबसे ज्यादा चर्चित ट्वीट हार्दिक पांड्या का रहा, जिसमें उन्होंने चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ फोटो डाल कर लिखा, 'मेरे प्रेणास्त्रोत, मेरे दोस्त, मेरे भाई, मेरे आदर्श महेंद्र सिंह धोनी।' हार्दिक के इस फोटो को गोल्डन ट्वीट नाम दिया गया। फोटो को 16 हज़ार लोगों ने रिट्वीट किया जबकि एक लाख 40 हज़ार लोगों ने पसंद किया हैं।
चेन्नई की टीम ट्वीट किए जाने के मामले में सबसे आगे रही जबकि मुंबई दूसरे, कोलकाता तीसरे, बेंगलोर चौथे, हैदराबाद पांचवें, दिल्ली छठे, राजस्थान सातवें और पंजाब आठवें स्थान पर रही।

सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी रहे, जिन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेलीं और बिजली की गति से स्टंपिंग की।

दूसरे नंबर पर विराट कोहली, तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा, चौथे नंबर पर हरभजन सिंह, पांचवें नंबर पर आंद्रे रसेल, छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या, सातवें नंबर पर क्रिस गेल, आठवें नंबर पर रवींद्र जडेजा, नौंवें नंबर पर ऋषभ पंत और दसवें नंबर पर डेविड वॉर्नर रहे।
आईपीएल-2019 में सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच फाइनल था।


 

और भी पढ़ें :