शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल 2015
  4. ms dhoni, Chennai super kings, fine, ipl8, Mumbai Indians
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 20 मई 2015 (12:30 IST)

हार के साथ धोनी पर लगा जुर्माना

मुंबई। आईपीएल-8 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर मैच के बाद अंपायर के निर्णय पर सार्वजनिक तौर पर टिप्पणी करने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।
मुंबई के खिलाफ मंगलवार यहां वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई को 25 रन की हार झेलनी पड़ी थी जबकि मुंबई ने सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। निराश धोनी ने मैच के बाद हुए प्रेजेंटेशन के दौरान कहा था कि ड्वेन स्मिथ ‘हारिबल डिसीजन’ खराब निर्णय का शिकार हुए। 
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के ओपिनंग बल्लेबाज स्मिथ को पहले ही ओवर में लसिथ मलिंगा की फूल टॉस गेंद के पैड पर लगने पर अंपायर ने पगबाधा करार दिया था। हालांकि रिप्ले में दिखाया गया था कि गेंद काफी नीचे थी।
 
आईपीएल वेबसाइट के अनुसार कप्तान धोनी ने आईपीएल के खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के आचार संहिता नियमों के तहत लेवन-1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है तथा जुर्माने को भी स्वीकार कर लिया है। 
 
पहले क्वालीफायर में हारने के बाद चेन्नई अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर की विजेता टीम से दूसरे क्वालीफायर में रांची में भिड़ेगी। (वार्ता)