शादी के 19 साल बाद पता चला मर्द है बीवी...

ब्रसेल्स। में एक व्यक्ति के साथ जो हुआ उसे सुनकर कोई भी हैरानी में पड़ जाएगा। 64 वर्षीय जेन को अपनी शादी के 19 साल बाद पता चला कि उसकी पत्नी एक औरत नहीं बल्कि एक है।

जेन की उम्र इस समय 64 साल है और उनकी पत्नी मोनिका की उम्र 48 साल है, दोनों ने 19 साल पहले शादी की थी। जेन की पत्नी मोनिका इंडोनेशियन हैं, उन्होंने कहा कि उस समय भी बेल्जियन अथॉरिटी ने उनकी पहचान को लेकर संदेह जताया था लेकिन डॉक्यूमेंट्स की जांच पड़ताल के बाद कोई आपत्ति नहीं जताई।

जेन ने कहा, 'मैं अपनी बीवी को बेल्जियम लाया था और यहां लाने में काफी परेशानी हुई थी। कोर्ट को भी मोनिका की लैंगिक पहचान और उससे जुड़े डॉक्यूमेंट्स पर गंभीर संदेह जताया था। लेकिन कोर्ट ने बाद में कुछ नहीं कहा।'
जेन ने बताया कि मोनिका अन्य महिलाओं की तरह आकर्षक दिखती थी और उनमें पुरुष का कोई भी लक्षण दिखाई नहीं देता। वह मुझे बेवकूफ बनाया करती थीं कि मुझे मासिक धर्म होता है और सच छिपाने के लिए सेनिटरी टॉवल का इस्तेमाल करती थीं। और मैंने सेक्स के दौरान भी इस तरह की चीजों पर ज्यादा गौर नहीं किया।'

जेन के पहली बीवी से दो बच्चे थे इसलिए दोनों ने तय किया हमें बच्चों की जरूरत नहीं है, और वे उसी तरह सामान्य जीवन जीने लगे। जेन के मुताबिक मोनिका बच्चों के साथ बड़ी बहन की तरह रहती थीं। दिक्कत तब शुरू हुई जब मोनिका को फुल टाइम जॉब मिल गई।
जेन के अनुसार जॉब मिलने के बाद मोनिका के व्यवहार में तेजी से बदलाव होने लगा। मेरे बड़े लड़के ने मोनिका को कई बार नाइटक्लब में भी देखा। मोनिका ने भड़कीले कपड़े पहनने शुरु कर दिए। जब मैंने उनसे बात करनी चाही तो हमारी बातचीत हिंसक हो जाती थी और कई बार तो पुलिस को भी दखल देनी पड़ी।

जेन ने कहा, 'मेरे दोस्त ने बताया कि उसने सुना है मोनिका लिंग परिवर्तित मर्द है, मुझे इस बात पर भरोसा नहीं हुआ और मेरे बेटे ने भी इस तरह की बात सुनी। मैंने जब मोनिका से कहा तुम एक मर्द हो यह सच मुझे पता चला गया है।' मोनिका ने बताया, 'मैं एक मर्द पैदा हुई थी और मैंने अपना लिंग परिवर्तन कराया है, लेकिन अब मैं एक औरत हूं और इसलिए मैंने अपनी पिछली जिंदगी के बारे बताने की जरूरत नहीं समझी।'
जेन ने कहा, 'यह सुनने के बाद तो मेरी दुनिया में ही तबाह हो गई उस शाम हमारे बीच कहा सुनी हुई और पुलिस को भी बुलाया।' जेन ने न्यूजब्लेड अखबार को बताया,' मुझे महसूस हो रहा है मेरे साथ बहुत जुल्म किया गया है।' उनकी बीवी के चौंकाने वाले खुलासे के बदा जेन का मानसिक इलाज चल रहा है।

मोनिका के मर्द होने का मामला अब अदालत में चला गया है। बेल्जियम की कोर्ट में शादी को रद्द करने की सुनावाई अभी चल रही है। हालांकि कोर्ट ने मोनिका को घर से बेदखल करने से इंकार कर दिया है। जेन के वकील ने कहा, 'मोनिका ने परिवार को कई सालों से धोखा दिया है और उन्होंने रेजीडेंट पर्मिट के लिए भी जाली डॉक्यूमेंट्स दिए हैं। बच्चों के साथ कई साल रहने के बाद बच्चे को भी तबाह हुआ महसूस कर रहे है।



और भी पढ़ें :