अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, चीन के साथ व्यापार वार्ता प्रगति पर

Last Updated: शुक्रवार, 11 अक्टूबर 2019 (12:52 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति ने के उपप्रधानमंत्री लियू के साथ अपनी बैठक की पूर्व संध्या पर कहा कि चीन के साथ व्यापार वार्ता बहुत अच्छी चल रही है। एक उच्चस्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे लियू ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइथाइजर के नेतृत्व में ट्रंप प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ समग्र द्विपक्षीय व्यापार पर वार्ता की।
ALSO READ:
महाभियोग का सामना जंग की तरह करने की तैयारी में व्हाइट हाउस और डोनाल्ड ट्रंप
ट्रंप ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में कहा कि हमने चीन के साथ बातचीत की एक प्रक्रिया पूरी की। हम बहुत अच्छा कर रहे हैं। हम शनिवार को एक और बैठक कर रहे हैं। मैं व्हाइट हाउस में उपप्रधानमंत्री के साथ बैठक कर रहा हूं और मुझे लगता है कि यह वास्तव में बहुत अच्छी चल रही है।
ट्रंप ने कहा कि चीन के साथ हमारी बहुत अच्छी बातचीत हुई। वे थोड़ी देर बाद इस पर बोलेंगे और फिलहाल वे इसे पूरा करने में लगे हुए हैं और हम उनसे शनिवार को यहीं मिलने जा रहे हैं। यह बहुत अच्छी चल रही है।
अमेरिकी राष्ट्रपति शुक्रवार को व्हाइट हाउस में चीन के उपप्रधानमंत्री से मिलने वाले हैं। 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' के अनुसार बैठकें बंद कमरे में आयोजित की गईं और अधिकारियों ने चर्चा की जाने वाली व्यापक विषयों की केवल एक सूची प्रदान की थी।

 

और भी पढ़ें :