पाकिस्तान में अमेरिकी विमानों को आतंकियों से खतरा, FAA ने चेताया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 3 जनवरी 2020 (08:36 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका ने गुरुवार को के संबंध में एक चेतावनी परामर्श जारी किया है। इसमें सभी अमेरिकी निजी, व्यावसायिक और सरकारी एयरलाइन कंपनियों और विमानों के पायलटों को चेताया है कि वे पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने बचे। आशंका जताई गई है कि पाकिस्तान में सक्रिय चरमपंथी और आतंकी समूह अमेरिकी विमानों को निशाना बना सकते हैं।
अमेरिकी विमानन विनियामक एफएए ने अमेरिका की एअरलाइनों और उनके पायलटों से कहा कि चरमपंथी या आतंकवादी गतिविधि के कारण पाकिस्तान के आसमान में उड़ान परिचालन में जोखिम है।

ने 30 नवंबर, 2019 को विमानकर्मियों को भेजे नोटिस (NATAM) में कहा है कि उड़ान के दौरान सावधानी बरतें। चरमपंथी/आतंकवादी गतिविधि के चलते पाकिस्तान और उसके आसमान में अमेरिका के नागरिक विमानों को जोखिम है। एनएटीएएम अमेरिका की सभी एअरलाइनों और पायलटों के लिए मान्य है।
अमेरिकी विनियामक ने अपने एनएटीएएम में कहा है कि पाकिस्तान में हवाईअड्डों पर और विमानों, खासकर जमीन पर, कम ऊंचाई पर उनके उड़ने या फिर उड़ान भरते या उतरते समय हमले का जोखिम है। परामर्श में 2014 से लेकर 2019 के बीच पाकिस्तान में सिविल एविएशन को निशाना बनाने की आतंकियों की कोशिशों का भी जिक्र किया गया है।



और भी पढ़ें :