मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Suicide bombing near Interior Ministry in Kabul, 4 killed
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 6 अक्टूबर 2022 (00:43 IST)

काबुल में गृह मंत्रालय के पास आत्मघाती बम धमाका, 4 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुध‍वार को गृह मंत्रालय में हुए विस्फोट में कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट में कम से कम 25 लोग घायल हो गए। निकट ही काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी है और यह इलाका अति सुरक्षित इलाकों में गिना जाता है।

तालिबान के एक अधिकारी ने बताया कि धमाका बुधवार को दोपहर में करीब डेढ़ बजे हुआ जब गृह मंत्रालय की एक मस्जिद के अंदर कर्मचारी और आगंतुक नमाज अदा कर रहे थे। गृह मंत्रालय पर अफगानिस्तान में सुरक्षा और कानून प्रवर्तन की जिम्मेदारी है। विस्फोट में कम से कम 25 लोग घायल हो गए।

गृह मंत्रालय के निकट ही काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी है और यह इलाका अति सुरक्षित इलाकों में गिना जाता है। किलेनुमा परिसर के अंदर हुआ यह हमला तालिबान के लिए बड़ा झटका है, जो अगस्त 2021 में सत्ता पर काबिज होने के बाद से इस पर नियंत्रण हासिल करने के प्रयास कर रहा है।

किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तालिबान का प्रतिद्वंद्वी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट इस तरह के हमले करता रहा है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने बताया कि नमाज के दौरान यह धमाका हुआ। उन्होंने कहा कि चार नमाजियों की मौत हो गई जबकि 25 अन्य घायल हो गए। Edited by Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
क्या आरएसएस किसी महिला को सरसंघचालक नियुक्त करेगा : दिग्विजय सिंह